ऑनलाइन सट्टेबाजी ऍप के जरिये हवाला कांड को लेकर मुंबई में 39 जगहों पर ईडी की छापेमारी। कई दिग्गज कलाकार भी रडार पर 

Spread the love

ऑनलाइन सट्टेबाजी ऍप के जरिये हवाला कांड को लेकर मुंबई में 39 जगहों पर ईडी की छापेमारी। कई दिग्गज कलाकार भी रडार पर 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

मुंबई – प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मेसर्स महादेव ऑनलाइन बुक सट्टेबाजी ऐप से जुड़े मामले में कोलकाता, भोपाल और मुंबई में 39 स्थानों पर छापेमारी की है और ईडी ने बताया है कि इस मामले में लगभग 417 करोड़ रुपये की संपत्ति सीज या जब्त की गई है। इस कंपनी के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की शादी फरवरी 2023 में यूएई में हुई थी। ईडी की जांच में पता चला है कि इस शादी समारोह पर 200 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। गंभीर बात यह है कि इस शादी समारोह में परफॉर्म करने के लिए 14 फिल्म अभिनेताओं और गायकों ने हवाला के जरिए पैसे लिए थे।

इस मामले में ईडी ने मुंबई समेत कई राज्यों में 39 जगहों पर छापेमारी की है। ईडी ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की है, जिसमें मुंबई, भोपाल, कोलकाता के ठिकाने शामिल हैं। छत्तीसगढ़ के रहने वाले रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर हैं और इस ऑपरेशन में 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। इस मामले में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार इस समय ईडी की रडार पर हैं और अभिनेता टाइगर श्रॉफ, नेहा कक्कड़, सनी लियोनी, कृष्णा अभिषेक, राहत फतेह अली खान, विशाल ददलानी ने दुबई में हुई शादी में परफॉर्म किया था।

इसलिए वे भी इस मामले में ईडी की रडार में आ गए हैं। इसके अलावा जांच में भारती सिंह, नुसरत भरूचा, आतिफ असलम के नाम भी सामने आए हैं, जिनपर पर हवाला के जरिए पैसे लेने का संदेह है। ईडी जल्द ही इनमें से कई लोगों से पूछताछ करेगी ताकि यह सत्यापित किया जा सके कि क्या उन्हें इसके बारे में पता था। ईडी की जांच में पता चला है कि हवाला रैकेट योगेश पोपट नाम के शख्स के जरिए चलाया जा रहा है। ईडी को गोविंद केडिया नाम के शख्स के घर से 18 लाख रुपये की नकदी समेतत 13 करोड़ रुपये के सोने-चांदी के आभूषण मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon