उद्धव ठाकरे गुट के दहीहांडी उत्सव आयोजन पर कानूनी रोक 

Spread the love

उद्धव ठाकरे गुट के दहीहांडी उत्सव आयोजन पर कानूनी रोक 

लालबाग क्षेत्र में उद्धव गुट के पूर्व पार्षद के दहीहांडी उत्सव को अनुमति नहीं

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – भोईवाड़ा पुलिस स्टेशन ने लालबाग क्षेत्र के शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट के पूर्व नगरसेवक अनिल कोकील को भारतमाता क्षेत्र में दहीहांडी उत्सव मनाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है, जिसके चलते लालबाग क्षेत्र में दहीहांडी प्रेमियों के बीच गहरी नाराजगी पैदा होने लगी है। पुलिस द्वारा कानून-व्यवस्था का हवाला देकर महोत्सव को अनुमति नहीं दी गई। अनिल कोकील और शाखा क्रमांक 204 की ओर से डॉ.बाबासाहेब अंबेडकर मार्ग पर परेल क्षेत्र में भारतमाता सिनेमा के सामने दहीहांडी उत्सव मनाने की अनुमति के लिए भोईवाड़ा पुलिस स्टेशन में आवेदन दिया गया था। यहां गुरुवार को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक दहीहांडी उत्सव मनाया जाना था, लेकिन पुलिस ने इस उत्सव की इजाजत देने से इनकार कर दिया।

7 सितंबर को चेहलम त्योहार के मौके पर इस इलाके से जुलूस निकाला जाता है, इससे कानून व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है। परिणामस्वरूप, दही हांडी उत्सव की अनुमति नहीं दी गई। इस क्षेत्र में पहली बार ठाकरे गुट की ओर से दहीहांडी उत्सव का आयोजन किया गया था, पुलिस ने ठाकरे गुट की अर्जी खारिज करते हुए साफ किया कि यहां पहले दहीहांडी उत्सव मनाने का कोई रिकॉर्ड नहीं है। इस बीच कोकील का कहना है कि उत्सव की सभी तैयारियां पूरी होने के बाद बुधवार देर रात आवेदन खारिज कर दिया गया, जबकि कार्यक्रम के लिए मंच, विजेता गोविंदा पथक के लिए कप, भाग लेने वाले गोविंदाओं के लिए भोजन जैसी सभी तैयारियां कर ली गई थीं।

कोकील को दहीहांडी उत्सव मनाने के लिए एक वैकल्पिक स्थल का सुझाव दिया गया। हालांकि कोकिल ने बताया कि कालाचौकी पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया क्योंकि वहां भाजपा द्वारा दहीहांडी उत्सव का आयोजन किया गया था। इस बीच इलाके में चर्चा है कि शिंदे गुट- ठाकरे गुट के जन प्रतिनिधियों द्वारा आयोजित दहीहांडी समारोह को अनुमति नहीं देकर दुविधा पैदा करने की योजना बनाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon