गोविंदा पथकों और गोविंदाओं को राज्य सरकार की बड़ी सौगात 

Spread the love

गोविंदा पथकों और गोविंदाओं को राज्य सरकार की बड़ी सौगात 

इस बार 75000 गोविंदाओं को मिलेगा बीमा कवच। यह सुविधा 8 सितंबर तक लागु रहेगी 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – दही हांडी उत्सव नजदीक आ रहा है, इसी के तहत राज्य सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। गोविंदाओं के बीमा के लिए शिंदे- फड़नवीस सरकार ने 18 लाख 75 हजार की बीमा रकम मंजूर की है। सरकारी बीमा कवर 8 सितंबर 2023 तक लागू रहेगा। गोविंदा को लेकर राज्य सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने गोविंदाओं को 25 हजार का अतिरिक्त बीमा कवर दिया है, जबकि इससे पहले गोविंदाओं को 50 हजार का सरकारी बीमा कवर देने का फैसला किया गया था। 25 हजार गोविंदाओं के साथ अब कुल 75 हजार गोविंदाओं को इस बीमा का कवर मिलेगा। राज्य सरकार ने प्रो गेविंदा के लिए गोविंदाओं को सरकारी बीमा कवर दिया है।

प्रो गोविंदा दही हांडी के दौरान गोविंदा की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु या गंभीर चोट की स्थिति में यह सरकारी बीमा कवर गोविंदाओं पर लागू होगा। यह भी घोषणा की गई है कि यह सरकारी बीमा कवर 8 सितंबर 2023 तक लागू रहेगा हालांकि 6 सितंबर को जन्माष्टमी है और दही हांडी उत्सव 7 सितंबर को मनाया जाएगा, इसी के तहत राज्य सरकार द्वारा यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

राज्य सरकार ने सरकारी आदेश जारी कर गोविंदाओं को सरकारी बीमा कवर दिया है। राज्य सरकार द्वारा अतिरिक्त 25,000 गोविंदा को बीमा कवर दिया गया है। इससे पहले सरकार ने गोविंदाओं को 50 हजार का सरकारी बीमा कवर देने का फैसला किया था। इस फैसले के बाद गोविंदा को राज्य सरकार की ओर से 75 हजार का सरकारी बीमा कवर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon