मुंबई पुलिस को फेक कॉल कर झूठी खबर देने वाला शराबी कांजुरमार्ग से गिरफ्तार

Spread the love

मुंबई पुलिस को फेक कॉल कर झूठी खबर देने वाला शराबी कांजुरमार्ग से गिरफ्तार

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : पुलिस कंट्रोल रूम में एक गुमनाम कॉल कर बताया गया कि आरडीएक्स विस्फोटकों से भरा एक टैंकर मुंबई-गोवा हाईवे से गोवा की ओर जा रहा है और इसमें पाकिस्तानी नागरिक भी सवार हैं। इस फोन कॉल पर उक्त जानकारी मिलते ही पूरी पुलिस यंत्रणा चौकन्नी हो गई और एक्शन शुरू कर दिया। रायगढ़ पुलिस ने टैंकर का पीछा कर उसे पकड़ा और उसकी जमकर जाँच की गई, हालांकि मुंबई पुलिस ने बताया कि फोन कॉल जैसा कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। ऐसी झूठी सूचना देने के आरोप में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नीलेश पांडे नामक युवक को को ढूंढ लिया है।

शनिवार की आधी रात पुलिस कंट्रोल रूम को एक कॉल आई, और फोन करने वाले ने बताया कि एक सफेद रंग का टैंकर मुंबई-गोवा हाईवे से गोवा की ओर जा रहा है और उसमें आरडीएक्स विस्फोटकों का जखीरा है। तत्काल मुंबई पुलिस ने इसकी जानकारी रायगढ़ और सिंधुदुर्ग पुलिस को दी। पुलिस ने मुंबई-गोवा हाईवे पर गश्त बढ़ा दी और रायगढ़ इलाके से टैंकर को हिरासत में लें लिया और टैंकर और उसमें सवार लोगों से गहन पूछताछ की गई। लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

झूठी जानकारी का पता चलते ही मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने काम शुरू कर दिया। अपराध शाखा यूनिट 7 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महेश तावड़े के मार्गदर्शन में सावंत, जाधव, काले, कदम सहित पुलिस की एक टीम ने तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से कांजुरमार्ग के नीलेश पांडे का पता लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया। सामने आया है कि नीलेश पहले भी कई बार ऐसी गलत जानकारी दे चुका है।

पूछताछ के बाद मिली जानकारी के मुताबिक नीलेश भाईंदर इलाके में अपने स्कूटर से जा रहा था। शराब के नशे में स्कूटी चला रहे नीलेश को टैंकर ने टक्कर मार दी। अपनी गलती के बावजूद, नीलेश ने टैंकर ड्राइवर को सबक सिखाने के लिए मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया। टैंकर का नंबर बताकर विस्फोटक की झूठी सूचना दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon