साजिश या सियासत : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी की सुरक्षा में बड़ी चूक 

Spread the love

साजिश या सियासत : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी की सुरक्षा में बड़ी चूक 

कालिघाट स्थित आवास पर युवक घुसने के प्रयास में गिरफ्तार। आरोपी की कार से बंदूक, चाकू और गांजा बरामद

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

कोलकाता – पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सुरक्षा में 21 जुलाई शुक्रवार को बड़ी चूक हो गई। नूर आलम नाम का एक शख्स कार लेकर ममता बैनर्जी के कालीघाट स्थित घर में घुसने की कोशिश कर रहा था, पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया है।

पकड़े गए शख्स की कार से एक बंदूक, एक चाकू और गांजा बरामद किया गया है। घटना के वक्त ममता बनर्जी घर पर मौजूद थीं। कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल ने बताया कि आरोपी की कार पर पुलिस का स्टिकर लगा हुआ था। उसके पास BSF और दूसरी एजेंसियों के कई ID कार्ड भी मिले। आरोपी का कहना था कि वह मुख्यमंत्री से मिलने आया था।

पुलिस कमिश्नर ने आगे कहा कि आरोपी बेतुकी बातें कर रहा था, यह एक गंभीर मुद्दा है। हम आरोपी का असली उद्देश्य पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उसकी गाड़ी भी जब्त कर ली गई है।

घटना के कुछ देर बाद ही ममता बनर्जी शहीद दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाने वाली थीं। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्य भर से हजारों टीएमसी कार्यकर्ता कोलकाता पहुंचे हैं। यह कार्यक्रम 1993 में पुलिस की फायरिंग में जान गंवाने वाले 13 कांग्रेस समर्थकों की याद में मनाया जाता है। उस समय राज्य में लेफ्ट की सरकार थी और ममता स्टेट यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष थीं। अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस बनाने के बाद भी ममता मारे गए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की याद में शहीद दिवस मनाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon