एटीएम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी के कर्मचारियों द्वारा लाखों का गबन

Spread the love

एटीएम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी के कर्मचारियों द्वारा लाखों का गबन

रॉयटर्स बिजनेस सर्विसेज ने दो कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज कराया मामला। मानपाड़ा पुलिस जाँच में जुटी

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

डोंबिवली : रिचार्ज एटीएम में ग्राहकों द्वारा जमा की गई नकदी को सर्विसिंग कंपनी की सहमति के बिना एटीएम सेवा कर्मियों द्वारा चतुराई से निकाल लिया गया। अप्रैल में हुई इस घटना के बाद सर्विस प्रोवाइडर एटीएम कंपनी को अब ध्यान में आने के बाद दोनों कर्मचारियों के खिलाफ सोमवार को मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में कंपनी द्वारा 13 लाख 67 हजार रुपये के गबन की शिकायत दर्ज कराई है।

एटीएम से पैसे उड़ाने वाले कर्मचारियों में सूरज अनंत चौगुले – 22, निवासी रामचन्द्र जोशी चाल, नेमाडे गली, डोंबिवली और राजेश किशोर दलवी – 34, ओम रेणुका कॉलोनी, म्हसोबा मैदान, चिकनघर, कल्याण शामिल हैं। बैंकों को एटीएम सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी रॉयटर्स बिजनेस सर्विसेज के शाखा प्रबंधक देवेंद्र चूड़े की शिकायत पर पुलिस ने दोनों कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि राइटर कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी सूरज चौगुले और राजेश दलवी बैंकों के रिचार्ज एटीएम में ग्राहकों द्वारा जमा की गई राशि को इकट्ठा करने और उसे राइटर कंपनी शाखा के मुख्य संग्रह केंद्र में भुगतान करने के लिए जिम्मेदार थे। अप्रैल में इस तरह के संग्रह करते समय आरोपियों ने डोंबिवली और अंबरनाथ के बीच छह स्थानों पर रिचार्ज एटीएम से ग्राहकों द्वारा भुगतान की गई राशि एकत्र की। इतनी सारी रकम कब्जे में लेने के बाद आरोपी ने राइटर कंपनी के अधिकारियों को अप्रत्यक्ष लाभ पहुंचाने के लिए इसमें से 13 लाख 67 हजार 800 रुपये निकाल लिए। बाकी रकम कंपनी के मुख्य कलेक्शन सेंटर में जमा कर दी गई।

एटीएम में जमा की गई राशि और मुख्य संग्रहण केंद्र पर जमा की गई राशि मेल नहीं खाती। इसके लिए रॉयटर्स कंपनी ने आंतरिक जांच की तो पता चला कि सूरज और राजेश ने इस रकम को लेकर हेराफेरी की है। मामले की जांच मानपाड़ा पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक प्रशांत अंधाले कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon