भिवंडी में दहेज उत्पीड़न के दो मामले दर्ज

Spread the love

भिवंडी में दहेज उत्पीड़न के दो मामले दर्ज

भिवंडी – भिवंडी शहर में दो दहेज उत्पीड़न के मामले अलग-अलग पुलिस थाने में दर्ज किये गये हैं। जिसमें पुलिस ने कुल आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसकी जांच पड़ताल जारी है। खबर लिखे जाने तक उक्त दोनों मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार पहली घटना में गुरुकृपा सोसायटी कोनगांव में रहने वाली 24 साल की पूर्णिमा उर्फ मोहिनी की शादी जनवरी 2021 में तुषार सुनील चव्हाण से हुई थी। तब से ससुराल झारखंड और फिर पालघर स्थित मायके में पति तुषार, ससुर सुनील चव्हाण

सासु योजना चव्हाण, देवर राहुल चव्हाण और पति की चचेरी बहन सपना भाऊसाहेब चव्हाण के साथ रह रही थी तो शिकायतकर्ता पूर्णिमा को पता चला कि उसके पति और उसकी चचेरी बहन सपना के साथ उसके अनैतिक संबंध थे, जिसको लेकर परिवार में काफी विवाद हो रहा था। इसी बीच ससुराल के पांचों लोगों ने साजिश रची और बिना किसी कारण के विवाहिता के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। पालघर में नए फ्लैट के लिए पति, सास, ससुर और ससुर ने विवाहिता के पिता से तीन लाख रुपये ले लिए और उससे और पैसे की मांग कर उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। इसके चलते पीडिता ने कोनगांव पुलिस स्टेशन में अपने ऊपर हो रहे अत्याचार के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित विवाहिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने ससुराल के पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दूसरी घटना में, कामतघर फेनेगांव इलाके की रहने वाली 25 वर्षीय रिंकल नूतनराय गुडला की शादी चार साल पहले पद्मनगर इलाके के गायत्री निवासी नूतनराय मल्लेशम गुडला से हुई थी। उसके पिता ने दहेज के पांच लाख रुपये नहीं दिया।इस बात को लेकर उसके पति नूतनराय मल्लेशम गुडला, ससुर मल्लेशम गुडला और सास शंकरम्मा लगातार रिंकल को मायके से पांच लाख रुपये लाने के लिए परेशान करते थे, उसे शारीरिक, मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। इसके खिलाफ रिंकल आखिरकार अपने ससुराल वालों की पूछताछ से तंग आकर भिवंडी शहर पुलिस स्टेशन पहुंची और तीनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। आगे की कारवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon