शरद पवार के समर्थन में मुंबई पहुंचे ठाणे राकांपा के 20 पूर्व नगरसेवक

Spread the love

शरद पवार के समर्थन में मुंबई पहुंचे ठाणे राकांपा के 20 पूर्व नगरसेवक

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

ठाणे : राकांपा नेता अजित पवार की बगावत के बाद राज्य में राकांपा में शरद पवार और अजित पवार समर्थक दो गुट बन गए हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि ठाणे के पूर्व राकांपा पार्षद किस समूह में हैं। लेकिन पता चला है कि बुधवार को शरद पवार की बैठक में 20 पूर्व नगरसेवक मौजूद रहे।

राकांपा में बगावत के बाद अजित पवार ने शिंदे- फडणवीस की सरकार को समर्थन दिया है। दोनों गुटों ने बुधवार को अलग-अलग जगहों पर बैठक की। शरद पवार की बैठक मंत्रालय के सामने यशवंतराव चव्हाण हॉल में और अजित पवार के गुट की राकांपा की बैठक बांद्रा के इंस्टीट्यूट हॉल में हुई। राकांपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के बीच इस बात को लेकर असमंजस की स्थिति रही, कि इन दोनों बैठकों में से किस बैठक में भाग लिया जाए।

शरद पवार को समर्थन देने के लिए आव्हाड के मार्गदर्शन में ठाणे जिला अध्यक्ष सुहास देसाई के नेतृत्व में ठाणे, कलवा, मुंब्रा से हजारों कार्यकर्ताओं को लेकर 91 बसें मुंबई के लिए रवाना हुईं। अजित पवार के समर्थकों की गाड़ियां भी बांद्रा के लिए रवाना हुईं। ठाणे में राकांपा के 34 और एक निर्दलीय सहित 35 नगरसेवक थे। इनमें से पांच पूर्व नगरसेवक कुछ महीने पहले सार्वजनिक रूप से शिवसेना में शामिल हो गये थे। मुंब्रा में मुंब्रा विकास अघाड़ी का गठन किया गया है और इसमें राकांपा के आठ पूर्व नगरसेवकों को शामिल करने का दावा किया गया है। उनके समर्थकों ने दावा किया कि ठाणे के 20 पूर्व पार्षद उनके साथ हैं। 20 में से 19 वार्ड अध्यक्ष भी आव्हाड़ के साथ बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon