राकांपा के पोस्टर पर सुलगी अंतर्कलह की सियासत 

राकांपा के पोस्टर पर सुलगी अंतर्कलह की सियासत 

राकांपा की दिल्ली में आयोजित एग्जिक्यूटिव मीटिंग के पोस्टर से गायब हुए अजित पवार। फिर खड़े हुए सवाल – क्या पार्टी में सब कुछ ठीक है?

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में सांसद सुप्रिया सुले को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाने के बाद से ही ऐसा प्रतीत होने लगा है कि पार्टी के भीतर सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है। अब नेता प्रतिपक्ष अजित पवार का चेहरा ही पोस्टर से गायब कर दिया गया है। दरअसल बुधवार को नई दिल्ली में राकांपा की एग्जिक्यूटिव मीटिंग आयोजित की गई, जिसके लिए शहर भर में पार्टी के पोस्टर्स लगाए गए। इन पोस्टेरों में शरद पवार के भतीजे और महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री के अजित पवार का चेहरा ही गायब नजर आया।

राकांपा के नए पोस्टर में पार्टी सुप्रीमो शरद पवार, कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल का चेहरा तो नजर आ रहा है, लेकिन अजित पवार को पोस्टर में जगह नहीं दी गई है। बता दें की यह राकांपा में सांगठनात्मक बदलावों के बाद आया है, ज़ब अजित पवार ने अपील की थी कि राकांपा में उन्हें संगठन में एक भूमिका सौंपी जाएं।

अपने भतीजे के अनुरोध पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शरद पवार ने कहा कि ऐसा निर्णय एक व्यक्ति द्वारा नहीं लिया जा सकता है और पार्टी के प्रमुख नेता इस पर निर्णय लेने के लिए बैठक करेंगे। उन्होंने कहा अजित पवार समेत पार्टी के प्रमुख नेता साथ बैठेंगे और इसपर निर्णय लेंगे। आज पार्टी में हर किसी को संगठन में काम करने की इच्छा है और अजित पवार ने भी यही विचार व्यक्त किया है।

गौरतलब है कि शरद पवार ने हाल ही में अपनी बेटी और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले को महाराष्ट्र की जिम्मेदारी सौंपी थी। उन्होंने सुप्रिया सुले को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया जबकि अन्य राज्यों के लिए प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया।

पिछले दिनों अजित पवार ने महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता का पद छोड़ने की इच्छा जताई थी। बारामती निर्वाचन क्षेत्र से विधायक अजित पवार ने बीते बुधवार को कहा था कि वह पार्टी के लिए काम करेंगे और उन्हें दी जाने वाली जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा था कि मैंने पार्टी से खुद को विपक्ष के नेता पद से मुक्त करने को कहा है। मैं पार्टी के लिए काम करना चाहता हूं और पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारियों को निभाना चाहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon
%d bloggers like this: