अमेरिकी डॉलर का झांसा देकर व्यापारी को ठगने वाले ठग गिरफ्तार 

Spread the love

अमेरिकी डॉलर का झांसा देकर व्यापारी को ठगने वाले ठग गिरफ्तार 

शिवड़ी पुलिस ने दो को पश्चिम बंगाल से दबोचा, तीसरे साथी की तलाश अब भी जारी 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : शिवड़ी पुलिस ने पश्चिम बंगाल से दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने एक व्यापारी को यह कहकर ठगा था कि उसे बाजार मूल्य से सस्ते अमेरिकी डॉलर मिल रहे हैं। पुलिस ने बताया कि ये दोनों व्यापारियों को डॉलर के बदले रद्दी कागज के बंडल देकर ठगी कर रहे थे।

शिवड़ी के एक व्यापारी से तीन युवकों की घनिष्ठता हो गई। अच्छे परिचय के बाद उन्होंने व्यापारी को बताया कि उनके पास अमेरिकी डॉलर हैं। इन डॉलरों को बाजार मूल्य से कम पर बेचने की बात कही। इस बात को सुनिश्चित करने के लिए उसने व्यापारी को कुछ डॉलर दिये। व्यापारी ने डॉलर खरीदने की अपनी इच्छा जताई। इसके मुताबिक कारोबारी करीब ढाई लाख की नकद रकम लेकर तीनों से मिला। उन्होंने व्यापारी को डॉलर की एक गड्डी भी दी और चले गए। कुछ देर बाद जब व्यापारी ने बंडल खोला तो उसमें रद्दी कागज के टुकड़े निकले। उन्होंने शिवड़ी पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई। शिवड़ी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक बालूराव घागरे के मार्गदर्शन में सहायक निरीक्षक स्नेहल सिंह उघड़े और उपनिरीक्षक अविनाश मोरे की टीम ने व्यापारी से धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों की तलाश शुरू की।

पुलिस ने अपराध को अंजाम देते समय आरोपियों द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन और सीसीटीवी फुटेज की जांच करके आरोपियों की पहचान की, आरोपी पश्चिम बंगाल का पाया गया। तदनुसार एक पुलिस टीम पश्चिम बंगाल गई और सफीकुल शेख को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ के दौरान उसके साथी रफीक जमशेद शेख का मोबाइल नंबर मिला। लेकिन रफीक बार-बार अपनी लोकेशन बदल रहा था। जैसे ही उसके भांडुप में होने का पता चला तो पुलिस टीम वहां पहुंच गई, लेकिन स्लम एरिया का फायदा उठाकर रफीक माहिम की ओर भाग गया।

चूंकि पुलिस उस पर लगातार नजर रखे हुए थी, इसलिए संभावना थी कि वह ट्रेन से पश्चिम बंगाल भागने की फिराक में है। इसी के तहत पुलिस ने पश्चिम बंगाल जाने वाली रेलवे की गहन छानबीन की। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से दानापुर जाने वाली ट्रेन से भागने की फिराक में रफीक को पुलिस ने ढूंढ निकाला गया। व्यापारी को ठगने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उनके तीसरे साथी की तलाश में अब भी शिवड़ी पुलिस की टीम तत्परता से लगी हुईं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon