ठाणे में छात्रों के लिए नशा मुक्ति अभियान |

Spread the love

ठाणे में छात्रों के लिए नशा मुक्ति अभियान |

ठाणे महानगर पालिका और कॉज फाउंडेशन के तत्वाधीन में 26 जून से साल भर चलेगा व्यसन मुक्ति अभियान

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

ठाणे : ठाणे महानगर पालिका और कॉज फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर 26 जून से ठाणे में युवा छात्रों के लिए नशा मुक्ति अभियान चलाया जाएगा। इस पहल का उद्देश्य नशे की लत को रोकना है। साल भर चलने वाले इस अभियान में स्कूलों और कॉलेजों में कार्यक्रमों के जरिए छात्रों को नशे के प्रति जागरूक किया जाएगा।

ठाणे महानगर पालिका आयुक्त अभिजीत बांगर ने ठाणे शहर में विद्यार्थियों के लिए नशामुक्ति अभियान चलाने का आदेश दिया था। तदनुसार, ठाणे महानगर पालिका के स्वास्थ्य, शिक्षा और सामाजिक विकास विभाग ने कॉज़ फाउंडेशन की मदद से नशा मुक्ति अभियान चलाया है। अभियान 26 जून को सुबह 11 बजे शुरू होगा। इस अवसर पर किसन नगर मंडल में महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा आयोजित रैली के माध्यम से नशा मुक्ति का संदेश दिया जायेगा। उसी दिन दोपहर 12.30 बजे किसन नगर स्कूल नंबर 1 और ठाणे महानगर पालिका के स्कूल नं. 15 के आठवीं से दसवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस मौके पर ऑल सेंट्स इंटरनेशनल जूनियर कॉलेज के छात्र भी मौजूद रहेंग।

कॉज़ फाउंडेशन की काउंसलर कल्पना मोरे और रंजना वाघमारे छात्रों की काउंसलिंग करेंगी। साथ ही छात्रों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए प्रश्नोत्तरी सत्र, नुक्कड़ नाटकों का भी आयोजन किया गया है। शहर के स्कूलों और कॉलेजों पर ध्यान केंद्रित करते हुए युवाओं को स्वस्थ, व्यसन मुक्त जीवन शैली के लिए निर्देशित किया जाएगा। विद्यार्थियों को नशे के प्रति जागरूक करने के लिए पूरे वर्ष विभिन्न स्कूलों व कॉलेजों में ऐसी गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। अपर आयुक्त संदीप मालवी ने कहा कि CAUSE फाउंडेशन एक महिला एवं बाल कल्याण संगठन है जो सर्वांगीण कल्याण के लिए समर्पित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon