विवादों के बावजूद आदिपुरुष ने तोड़ा पठान का रिकॉर्ड। 300 करोड़ क्लब में हुईं शामिल 

Spread the love

विवादों के बावजूद आदिपुरुष ने तोड़ा पठान का रिकॉर्ड। 300 करोड़ क्लब में हुईं शामिल 

नालासोपारा में रुकवाई गई फिल्म, तो नेपाल में भी फिल्म को किया गया बैन। फिल्म राइटर मनोज मुन्तशीर ने मांगी पुलिस से सुरक्षा 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ पर जहां एक तरफ जमकर विवाद हो रहा है, वहीं दूसरी तरफ यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है। पहले दिन वर्ल्डवाइड 140 करोड़ और दूसरे दिन 100 करोड़ की कमाई करने के बाद अब तीसरे दिन इस फिल्म ने फिर से 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। इसके साथ ही फिल्म ने फर्स्ट वीकेंड पर 340 करोड़ रुपए वर्ल्डवाइड कमाकर इतिहास रच दिया है। इस बीच फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने मुंबई पुलिस से सुरक्षा देने की मांग की, इस पर पुलिस ने उन्हें सुरक्षा देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा है कि विवाद के बाद उन्हें निशाना बनाया जा सकता है।

शाहरुख खान स्टारर ‘पठान’ के बाद आदिपुरुष मात्र 3 दिनों में 300 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली दूसरी फिल्म बन गई है। हालांकि इस क्लब में एंट्री करने के बाद भी यह फिल्म ‘पठान’ के फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई। जहां ‘पठान’ ने फर्स्ट वीकेंड में 351 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया था वहीं ‘आदिपुरुष’ इससे 11 करोड़ रुपए पीछे रह गई। विवाद के बाद फिल्म मेकर्स ने विवादित डायलॉग पर बढ़ते विरोध को देखते हुए फिल्म के डायलॉग बदलने का फैसला किया है। फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर ने रविवार को ट्वीट कर सफाई दी कि फिल्म से विवादित डायलॉग इसी हफ्ते हटा लिए जाएंगे।

नेपाल में काठमांडू के बाद अब पोखरा में भी आदिपुरुष और अन्य हिंदी फिल्मों को न दिखाने का फैसला किया गया है। फिल्म में सीता को भारत की बेटी बताने पर नेपाली सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई है। नेपाल सेंसर बोर्ड का कहना है कि सीताजी का जन्म भारत में नहीं, नेपाल के जनकपुर में हुआ था।फिल्म में सीता के जन्मस्थान को लेकर विवादित बयान को नेपाल सेंसर बोर्ड की आपत्ति के बाद हटा दिया गया था। इसके बाद फिल्म वहां रिलीज करने की अनुमति मिल गई थी। हालांकि बाकी डायलॉग्स को लेकर फिल्म विवादों में बनी रही और अब इसे बैन कर दिया गया है। फिल्म के डायलॉग्स को लेकर फिल्म के राइटर और डायरेक्टर ट्रोल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर फिल्म का बायकॉट ट्रेंड हो रहा है। लोगों का कहना है कि फिल्म में रामायण को गलत तरीके से दिखाया गया है, जो इस पौराणिक कथा की मर्यादा को तार-तार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon