नौकरी के नाम पर महिला से ठगे 13 लाख 94 हजार रूपये 

Spread the love

नौकरी के नाम पर महिला से ठगे 13 लाख 94 हजार रूपये 

ठगी की शिकार 33 वर्षीय महिला ने बुधवार को दर्ज करायी रिपोर्ट। सुचना प्रद्योगिकी अधिनियम मे तहत मामला दर्ज कर जाँच में जुटी कोलसेवाड़ी पुलिस

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

कल्याण – नौकरी की तलाश कर रही एक महिला से विभिन्न निवेश योजनाओं में ऑनलाइन निवेश का झांसा देकर 13 लाख 93 हजार रुपये की ठगी किये जाने का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार हुईं महिला की शिकायत पर कोलसेवाड़ी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

शिकायतकर्ता का नाम नजमा मुकादम -33 है, और वह काम के सिलसिले में अपने पति के साथ पुणे में रहती हैं। कुछ समय के लिए वह अपने मायके कल्याण में आई है। पीड़िता के मुताबिक उक्त ठगी जनवरी, फरवरी माह की अवधि के बीच हुई।

महिला ने अच्छी नौकरी के लिए अपनी शैक्षणिक और अन्य जानकारी नौकरी. कॉम वेबसाइट पर डाली थी। वेबसाइट पर दी गई सूचना के आधार पर एक दिन एक ठग ने नजमा से संपर्क किया। नजमा ठग की बातों में आ गई, क्योंकि उसे विश्वास दिलाया गया कि उसे नौकरी के लिए बुलाया जायेगा। नजमा को कुछ विषयों पर परीक्षा लिखने को कहा गया, जिसका वेतन उन्हें ऑनलाइन के माध्यम से मिलना शुरू हो गया। तरह-तरह के लिंक भेजकर महिला, पुरुष ठगों ने नजमा को पांच हजार से सात लाख रूपये तक निवेश करने को कहा और बताया गया कि आप जितनी राशि जमा कराएंगी उसमे आधार पर आपको ब्याज दिया जायेगा।

चूंकि एक बड़ी राशि फंसी हुई थी, इसलिए नजमा ने कर्ज लिया और दो महीने के भीतर 13 लाख 94 हजार रुपये की राशि का भुगतान किया। ठगों ने नजमा को भुगतान की गई राशि वापस दिलाने का आश्वासन दिया। इसके अलावा नजमा मुकदम को चार लाख से ज्यादा इनकम टैक्स भरने को कहा गया और बताया गया कि यह रकम टैक्स के रूप में सरकार को देनी ही पड़ती है। इन सब से ज नजमा को यह लगने लगा कि उसे भ्रमित कर ठगने का काम किया गया है तब, ठगी का शिकार हुईं नजमा ने बुधवार को कोलसेवाडी पुलिस स्टेशन में ठगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। कोलसेवाड़ी पुलिस ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon