एसटी महामंडल को राज्य सरकार की ओर से बड़ी खुशखबरी 

Spread the love

एसटी महामंडल को राज्य सरकार की ओर से बड़ी खुशखबरी 

एसटी कर्मचारियों के बकाया वेतन के लिए राज्य सरकार द्वारा 334 करोड़ 52 लाख रुओये आवंटित 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : राज्य सरकार से समय पर फंड नहीं मिलने के कारण एसटी कर्मचारियों का जुलाई महीने का वेतन रोक दिया गया था, एसटी महामंडल के अधिकारियों ने बताया कि वेतन का भुगतान बुधवार को होने की संभावना है, क्योंकि राज्य सरकार ने एसटी महामंडल को 334 करोड़ 52 लाख रुपये का आवंटन किया है। सरकार ने जून के लिए छूट मूल्य की प्रतिपूर्ति के लिए एसटी महामंडल को धनराशि जारी करने की मंजूरी दे दी है, और इसे महामंडल के खाते में जमा करने की प्रक्रिया चल रही है। इसलिए अगर वेतन की 7 तारीख छूट भी जाए तो 10 तारीख के भीतर कर्मचारियों के बैंक खाते में वेतन जमा हो जाएगा, ऐसा एसटी कॉर्पोरेशन ने विश्वास जताया है।

राज्य सरकार एसटी महामंडल की बस सेवाओं में 24 विभिन्न सामाजिक समूहों को यात्रा रियायतें प्रदान करने की योजना बना रही है। राज्य के 75 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों के लिए निःशुल्क बस यात्रा रियायत, जबकि सभी महिलाओं को विभिन्न प्रकार की एसटी सेवाओं में किराए में 50 प्रतिशत की छूट दी जाती है। ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 5 से 10 तक की छात्राओं के लिए सरल बस सेवा पर 100 प्रतिशत की छूट है। साथ ही 65 साल से ऊपर के वरिष्ठ नागरिकों को 50% की छूट है।

एसटी महामंडल के उपाध्यक्ष ने राज्य सरकार से 334 करोड़ 52 लाख रुपये की धनराशि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। तदनुसार यह निधि उपलब्ध कराई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon