आश्रम स्कूल के छात्रों से शौचालय की सफाई का वीडियो हुआ वायरल 

Spread the love

आश्रम स्कूल के छात्रों से शौचालय की सफाई का वीडियो हुआ वायरल 

मुरबाड के माल स्कूल की घटना, अभिभावकों और छात्रों नें आदिवासी विकास विभाग कार्यालय पर जताया विरोध। दोषियों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्यवाई की मांग किया 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

ठाणे : मुरबाड तालुका में आश्रम स्कूल के छात्रों द्वारा शौचालय की सफाई कराने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। माल आश्रम स्कूल से इस तरह का वीडियो वायरल होने के बाद हर स्तर से इसकी आलोचना हो रही है। संबंधित छात्रों के अभिभावकों ने ऐसे दोषियों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए नाराज अभिभावकों और छात्रों ने ठाणे में आदिवासी विकास विभाग के अतिरिक्त आयुक्त कार्यालय पर बाहर विरोध प्रदर्शन किया और न्याय की मांग किया।

मुरबाड के माल आश्रम स्कूल में सफाई के लिए दैनिक सफाईकर्मियों की नियुक्ति की गई है। लेकिन इन कर्मचारियों से सफाई का काम न कराकर आश्रम स्कूल के छात्रों को इस काम में लगाया जा रहा है। आश्रम स्कूल में कमरों की सफाई के साथ-साथ शौचालयों की सफाई करते हुए छात्रों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। सफाई के दौरान देखा गया कि मास्क, हैंड ग्लव्स नहीं थे। मूलतः बच्चों द्वारा सफ़ाई का कार्य वर्जित है, इसके बावजूद अभिभावकों का कहना है कि आश्रम स्कूल में छात्रों के साथ इस तरह का दुर्व्यवहार चल रह है।

आदिवासी विकास विभाग कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों ने प्रशासन को सात दिन की डेडलाइन देते हुए अभिभावकों ने चेतावनी दी है कि यदि संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वे सात अगस्त को फिर से प्रदर्शन करेंगे। मामले की सच्चाई जानने के लिए प्रशासन और विभाग की टीम मुरबाड स्थित आश्रम स्कूल गई, हालाँकि ठाणे आने के कारण छात्र और उनके माता-पिता नहीं मिले। आदिवासी विकास विभाग कार्यालय की कार्यालय अधीक्षक संगीता शेटे ने बताया कि छात्रों के बयान दर्ज करने के बाद दोषीयों पर उचित कार्यवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon