डोंबिवली स्टेशन के स्काईवाक पर फेरीवालों के अतिक्रमण से यात्री परेशान

Spread the love

डोंबिवली स्टेशन के स्काईवाक पर फेरीवालों के अतिक्रमण से यात्री परेशान

अवैध फेरीवालों को कौन दे रहा है शय, प्रशासन या नेता चर्चा जोरों पर। सहायक आयुक्त नें कहा फेरीवालों पर होगी कड़ी कार्यवाई

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

डोंबिवली – पिछले कुछ महीनों से डोंबिवली पूर्व रेलवे स्टेशन के स्काईवॉक से गायब हुए फेरीवाले फिर सुबह के व्यस्त समय के दौरान स्काईवॉक पर बैठना शुरू हो गये हैं। स्काईवॉक के दोनों तरफ बैठे फेरीवालों की कैजह से यात्रियों को एक संकरे रास्ते से चलना पड़ता है। चूंकि बारिश का दिन है इसलिए यात्री अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं क्योंकि हाथ में गीली छतरी, बैग और रेनकोट लेकर भीड़ के बीच से गुजरते समय फेरीवाले उन्हें परेशान करने लगे हैं।

कई महीनों के बाद पहली बार जब फेरीवाले रेलवे स्काईवॉक के प्रवेश द्वार पर बेचने के लिए बैठने लगे तो नागरिकों के बीच चर्चा शुरू हो गई कि आखिर इन फेरीवालों को किसका आशीर्वाद हैं। सी और एफ वार्ड में फेरीवालों के खिलाफ जोरदार कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को रेलवे स्टेशन क्षेत्र में लगने वाले हॉकर्स बाजार को स्थाई रूप से बंद कराने में दोनों वार्डों के अधिकारियों ने अहम भूमिका निभाई।

पिछले कुछ महीनों से रेलवे स्टेशन क्षेत्र से फेरीवाले गायब होने और फुटपाथ व सड़कें चलने के लिए खाली होने से यात्री संतोष व्यक्त कर रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से अचानक कुछ फेरीवालों द्वारा स्काईवॉक पर सुबह से देर रात तक बेरोकटोक अपना कारोबार करने पर यात्री आश्चर्य व्यक्त कर रहे हैं। स्काईवॉक का हिस्सा एफ सेक्शन के अंतर्गत आता है। इस वार्ड में ठेले-खोमचे वालों को हटाने के लिए 15 से अधिक कर्मचारी हैं। यात्री पूछ रहे हैं कि क्या उन्हें स्काईवॉक पर बैठे रेहड़ी-पटरी वाले दिखाई नहीं देते?

आयुक्त डाॅ. भाऊसाहेब दांगड़े ने सहायक आयुक्त को रेलवे स्टेशन क्षेत्र से फेरीवालों को मुक्त कराने का आदेश दिया है। सहायक आयुक्त द्वारा इसे सख्ती से लागू कराया जा रहा है, ऐसे में जब फेरीवालों ने अचानक डोंबिवली पूर्व रेलवे स्टेशन क्षेत्र के स्काईवॉक पर यात्रियों के आने-जाने का रास्ता रोककर कारोबार करना शुरू कर दिया, तो यात्रियों की ओर से कल्याण – डोम्बिवली महानगर पालिका से इन फेरीवालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग जोर पकड़ रही है।

एफ वार्ड के सहायक आयुक्त चंद्रकांत जगताप नें कहा है कि एफ डिवीजन द्वारा रेलवे स्टेशन क्षेत्र में फेरीवालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। यह सुनिश्चित करना कि कोई भी रेहड़ी-पटरी वाला स्काईवॉक पर न बैठे। हम गुरुवार को मानपाड़ा में एक अवैध बिल्डिंग पर कार्रवाई करने टीम के साथ आए हैं, शायद इसी का फायदा उठाकर फेरीवाले स्काईवाक पर बैठ गए होंगे। इसकी सविस्तार जानकारी ली जाएगी और संबंधित हॉकरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon