डोंबिवली प्लेटफार्म का विस्तार तों हुआ, लेकिन इंडिकेटर नहीं लगा। यात्रियोंने असुविधा का हवाला देते हुए रेल प्रशासन से की मांग

Spread the love

डोंबिवली प्लेटफार्म का विस्तार तों हुआ, लेकिन इंडिकेटर नहीं लगा। यात्रियोंने असुविधा का हवाला देते हुए रेल प्रशासन से की मांग

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

डोंबिवली : डोंबिवली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर विस्तारित कल्याण साइड क्षेत्र में इंडिकेटर व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को असुविधा हो रही है। यात्री विस्तारित प्लेटफार्म क्षेत्र में इंडिकेटर लगाने की मांग कर रहे हैं क्योंकि उन्हें इस बात का पता नहीं चल पाता की किस समय प्लेटफार्म पर कौन सी ट्रेन आएगी, इसकी सटीक जानकारी भी नहीं मिल पाती है।

रेलवे प्रशासन ने यह प्लेटफार्म विस्तारिकरण योजना इसलिए बनाई है ताकि 12 और 15 कोच की लोकल आसानी से प्लेटफार्म में खड़ी हो सकें। लोकल के चार डिब्बे विस्तारित क्षेत्र में रुकते हैं। इस क्षेत्र में खड़े यात्रियों को इस बात की सटीक जानकारी नहीं मिल पाती है कि प्लेटफॉर्म पर कौन सी ट्रेन आ रही है इसलिए यात्रियों को दिवा की ओर जाकर इंडिकेटर को देखना पड़ता है। कई बार कोई लोकल प्लेटफॉर्म पर आ जाती है, लेकिन अनाउंसमेंट नहीं होता। ऐसी शिकायतें हैं कि कई यात्रियों की लोकल छूट जाती है या उन्हें लोकल पकड़ने के लिए अधिक भागदौड़ करनी पड़ती है।

हालांकि प्लेटफार्म नंबर चार का विस्तार हो चुका है, लेकिन इस विस्तारित क्षेत्र में उतरने वाले यात्रियों को दोबारा सीढ़ियों, स्काईवॉक से होकर पूर्व और पश्चिम क्षेत्र में जाना पड़ता है। डोंबिवली स्टेशन पर पहले प्लेटफॉर्म तीन और चार पर उतरने के लिए दिवा-कल्याण की तरफ सीढ़ियां थीं। नई सीढ़ी का निर्माण करते समय रेलवे ने दिवा की ओर सीढ़ी का निर्माण कराया। हालांकि, कल्याण की तरफ सीढ़ी का निर्माण नहीं किया गया था। ऐसे में यात्रियों को दिवा की ओर से सीढ़ियां चढ़नी पड़ती हैं। यात्री प्लेटफार्म पर विस्तारित क्षेत्र में एस्केलेटर लगाने की भी मांग कर रहे हैं। यात्रियों की मांग है कि रेलवे यात्री संघ इस मांग पर ध्यान दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon