हमारी पार्टी में आ जाओ, हम छोड़ देंगे। मैंने कहा बिल्कुल नहीं आऊंगा, कतई नहीं आऊंगा। इन्हें जो साजिश करनी है, कर लें, मैं भी इनके खिलाफ डटा रहूंगा – अरविन्द केजरीवाल 

Spread the love

हमारी पार्टी में आ जाओ, हम छोड़ देंगे। मैंने कहा बिल्कुल नहीं आऊंगा, कतई नहीं आऊंगा। इन्हें जो साजिश करनी है, कर लें, मैं भी इनके खिलाफ डटा रहूंगा – अरविन्द केजरीवाल 

केजरीवाल के निजी सचिव और आप सांसद के घर ईडी की छापेमारी। पार्टी से जुड़े 10 ठिकानों पर पहुंची ईडी, आतिशी ने कहा ईडी की जाँच में ही घोटाला है 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

नई दिल्ली – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पर्सनल सेक्रेटरी बिभव कुमार और AAP सांसद एनडी गुप्ता के घर पर मंगलवार को ईडी की रेड हुई। दिल्ली में AAP नेताओं और उनसे जुड़े लोगों के करीब 10 ठिकानों पर जांच एजेंसी ने तलाशी अभियान चलाया। बताया जा रहा है कि ईडी की यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में की जा रही है।

ईडी की रेड के बीच दिल्ली की मंत्री और AAP नेता आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भाजपा हमें दबाना चाहती है, लेकिन हम डरेंगे नहीं। घोटाला हमने नहीं किया। असल में ईडी की जांच में ही घोटाला है। ED ने शराब नीति मामले में गवाहों के बयानों में फर्जीवाड़ा किया।आतिशी ने दावा किया कि शराब घोटाले में ईडी ने इन्वेस्टिगेशन के बाद सारे ऑडियो फुटेज डिलीट कर दिए। जिनसे भी बयान लिए गए, उन्होंने कहा कि उनसे दबाव में बयान दिए। आतिशी ने पूछा कि ईडी ऑडियो डिलीट करके किसे बचाना चाहती है। आपने देश-कोर्ट के सामने जितने सवाल-जवाब किए हैं, उनमें से कितने के ऑडियो आपके पास मौजूद हैं।

आतिशी ने कहा शराब नीति मामले में ईडी का सारा केस कई आरोपियों को सरकारी गवाह बनाने पर है। ईडी ने लोगों पर दबाव बनाकर बयान लिए। एक गवाह ने कहा कि इतनी जोर से थप्पड़ मारा कि कनपटी फट गई। एक विटनेस से कहा कि अगर AAP नेताओं के खिलाफ बयान नहीं दिया तो देखते हैं कि तुम्हारी बेटी कॉलेज कैसे जाती है। आतिशी ने पूछा कि ये कैसे पता चलेगा कि ईडी ने कोर्ट में जो स्टेटमेंट पेश किए वो सही है या डरा-धमकाकर लिए गए। सुप्रीम कोर्ट के 2020 के ऑर्डर के तहत किसी भी एजेंसी को इन्वेस्टिगेशन कैमरे पर करना होता है,यह बात ईडी पर भी लागू होती है।

AAP नेता के कहा कि विटनेस ने हमें बताया कि हमने जो बयान दिए थे और जो बात कागज पर लिखी गई, वो अलग थी, ईडी ने बाद में गवाहों के फुटेज डिलीट कर दिए। हर विटनेस का अधिकार है कि उन्हें सीसीटीवी फुटेज (ऑडियो-वीडियो समेत) मिले। सुप्रीम कोर्ट ने इसी बात को लेकर आदेश दिया था।

अरविंद केजरीवाल शराब नीति मामले में शुक्रवार 2 फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पांचवें समन पर भी पेश नहीं हुए थे। शराब घोटाला मामले में ईडी केजरीवाल को 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को 4 समन भेज चुकी है,केजरीवाल अब तक एक बार भी पेश नहीं हुए। इसी केस में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और AAP सांसद संजय सिंह जेल में हैं।

केजरीवाल ने 4 फरवरी को दावा किया था कि भाजपा ने उन्हें हाथ मिलाने का ऑफर दिया है। केजरीवाल ने रोहिणी में एक स्कूल के शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि भाजपा कहती है कि हमारी पार्टी में आ जाओ, हम छोड़ देंगे। मैंने कहा बिल्कुल नहीं आऊंगा। कतई नहीं आऊंगा, क्यों आ जाएं भाजपा में।

केजरीवाल ने कहाकि भाजपा में चले जाओ तो सारे खून माफ, हमने कौन सा गलत काम किया। स्कूल, अस्पताल, सड़कें ही तो बनवा रहे हैं, पानी का ही तो इंतजाम कर रहे हैं, सीवर ही तो ठीक करा रहे हैं। इन्हें जो साजिश करनी है, कर लें। मैं भी इनके खिलाफ डटा हूं, मैं भी नहीं छोड़ने वाला।

पिछले साल अप्रैल में शराब नीति केस में मुख्यमंत्री केजरीवाल से CBI ने अपने ऑफिस में करीब साढ़े 9 घंटे तक पूछताछ की थी। इस दौरान लगभग 56 सवाल पूछे गए। केजरीवाल सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर एजेंसी के ऑफिस पहुंचे थे और रात 8:30 बजे बाहर आए। तब केजरीवाल ने कहा था कि मैंने CBI के सभी सवालों के जवाब दिए। हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। AAP कट्टर ईमानदार पार्टी है। हम मर-मिट जाएंगे, पर कभी अपनी ईमानदारी के साथ समझौता नहीं करेंगे। वे AAP को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन देश की जनता हमारे साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon