महाराष्ट्र कांग्रेस के पास कोई अधिकार ही नहीं है, इसलिए सीट बंटवारे पर चर्चा दिल्ली आलाकमान से ही होगी – संजय राऊत 

Spread the love

महाराष्ट्र कांग्रेस के पास कोई अधिकार ही नहीं है, इसलिए सीट बंटवारे पर चर्चा दिल्ली आलाकमान से ही होगी – संजय राऊत 

शिवसेना युबीटी महाराष्ट्र की 23 लोकसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव, कांग्रेस अलाक़मान से बैठक की जानकारी में संजय राऊत का बड़ा खुलासा 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

नई दिल्ली – आगामी लोकसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना पार्टी 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने कहा कि हमने दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान को एक परिकल्पना दिया है। पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के हवाले से कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा की 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, मुझे नहीं पता कि ये खबर किसने दी है। कांग्रेस पार्टी भले ही खुशहाल महाराष्ट्र की सभी 48 सीटों पर चुनाव लड़े, लेकिन कल ही हम दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक की, महाराष्ट्र के ज्यादातर कांग्रेस नेताओं को इसकी जानकारी ही नहीं है। संजय राउत ने व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए कहा कि हम ही जानते हैं कि हमारे बीच क्या चर्चा हुई, वह शुक्रवार को दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे।

उद्धव ठाकरे दिल्ली आये थे तब उनके साथ आदित्य ठाकरे और मैंने सांसद राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और वेणुगोपाल से करीब आधे घंटे तक महाराष्ट्र को लेकर चर्चा की थी। और केवल हम ही जानते हैं कि उस मीटिंग में किस विषय पर और क्या चर्चा हुईं है।

महाराष्ट्र में ऐसा कोई नेता नहीं है, जिसके पास निर्णय लेने का अधिकार हो, उन्हें कोई भी निर्णय लेने के लिए दिल्ली में आलाकमान से पूछना पड़ता है। इसलिए महाराष्ट्र में सीट बंटवारे की चर्चा दिल्ली में हाईकमान के सामने होगी। हमने कांग्रेस पार्टी के नेताओं को स्पष्ट कर दिया है कि शिवसेना 23 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, ये पिछले कई वर्षों से शिवसेना का आंकड़ा है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और वेणुगोपाल के दिल्ली में कांग्रेस नेताओं के साथ मधुर संबंध हैं। प्रकाश अंबेडकर से हमारी बातचीत अंतिम चरण में है, हमारा मानना है कि उन्हें महाविकास अघाड़ी का घटक होना चाहिए। इसकी चर्चा दिल्ली में भी हो चुकी है। चूंकि महाराष्ट्र में कांग्रेस नेताओं के पास निर्णय लेने का अधिकार नहीं है, इसलिए बेहतर होगा कि दिल्ली में सीट आवंटन पर चर्चा की जाए। सीट आवंटन लगभग तय हो चुका है। संजय राउत ने यह भी कहा कि हम सीटों का अंतिम आवंटन दो घंटे में पूरा कर लेंगे। संजय राउत के इस बयान के बाद कांग्रेस के किसी भी नेता द्वारा अभी तक इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon