वर्दी में बनाई रील, तो महकमें ने कर दिया सस्पेंड 

Spread the love

वर्दी में बनाई रील, तो महकमें ने कर दिया सस्पेंड 

इंस्टाग्राम पर वर्दी में रील बनाने वाले दोनो कांस्टेबल निलंबीत। महिला कांस्टेबल मध्य रेलवे तो पुरुष कांस्टेबल पश्चिम रेलवे पुलिस में कार्यरत थे 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – एक ओर जहां पुणे में ड्रीम इलेवन पर डेढ़ करोड़ रुपये जीतने वाले पुलिसकर्मी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई का मामला अभी ताजा ही है, वहीं मुंबई में वर्दी में इंस्टाग्राम पर रील बनाने वाले दो रेलवे पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। इसके अलावा दो और रेलवे पुलिसकर्मियों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

वर्दी में रील बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने के आरोप में दोनों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। इसमें एक महिला पुलिस अधिकारी शामिल है जो मध्य रेलवे के अंतर्गत एक पुलिस स्टेशन में कार्यरत है और पश्चिमी रेलवे के अंतर्गत एक पुलिस स्टेशन में कार्यरत एक पुलिस कांस्टेबल ने हाल ही में वर्दी में एक वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया। इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को मिलने के बाद उन्होंने उपायुक्त स्तर के अधिकारियों को मामले की विभागीय जांच करने का निर्देश दिया था। इसलिए जांच शुरू रहने तक इन दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए कहा कि वर्दीधारी व्यक्ति को अनुशासन का पालन करना अनिवार्य है। अधिकारी ने स्पष्ट किया कि अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए उनकी जांच की जा रही है, इसके अलावा कोचिंक सेंटर चलाने के मामले में वसई रेलवे पुलिस स्टेशन में दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सेवा नियमों का उल्लंघन करने पर इन दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। इसमें एक पुलिस अधिकारी का भी सामवेश है। इस तरह का दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वरिष्ठों ने यह कार्रवाई इसलिए की ताकि इस संबंध में सही संदेश पहुंचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon