डाऊट क्लियर कराने गये पाँचवी क्लास के छात्रों की शिक्षिका ने कर दी पिटाई 

Spread the love

डाऊट क्लियर कराने गये पाँचवी क्लास के छात्रों की शिक्षिका ने कर दी पिटाई 

डोंबिवली के जोंधले स्कूल प्रशासन ने शिक्षिका को तत्काल बरखास्त करने का लिया फैसला, विष्णुनगर पुलिस ने अभिभावकों से मामला दर्ज कराने को कहा 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

डोंबिवली – क्लास में शिक्षक द्वारा पढ़ाया गया पाठ पूरी तरह समझ नहीं आने के चलते छात्रों द्वारा बार-बार अपना डाऊट क्लियर करने के लिए शिक्षक से पूछताछ करना महंगा पड़ा है। लगातार बताये जाने के बावजूद छात्रों द्वारा बार-बार पूछने पर शिक्षिका ने छड़ी से छात्रों की अंधाधुंध पिटाई कर दी। उक्त घटना डोंबिवली पश्चिम स्थित जोंधले स्कूल में घटी। पाँचवी कक्षा के ए और बी क्लास के छात्रों क़ो उक्त शिक्षिका ने पीटा, छात्रों के गर्दन, हाथ और पेट पर चोट के चलते छात्र दर्द से कराह रहे हैं।

कलाइयों पर चोट लगने से कई छात्र हाथ नहीं हिला पा रहे, कुछ छात्र पीठ दर्द के कारण मानो लकवाग्रस्त हो गए। माता-पिता अपने प्यारे बच्चों की हालत देखकर गुस्से में हैं। शुक्रवार क़ो अभिभावक स्कूल पहुंचे और स्कूल प्रशासन से पूछताछ की। लेकिन पिटाई करने वाली शिक्षिका के स्कूल में नहीं होने के कारण अभिभावकों ने प्राचार्य का घेराव किया। पिटाई करने वाली शिक्षिका का नाम नीलम परिमल है। इस संबंध में स्कूल के प्रिंसिपल बालमणि मेनन ने अभिभावकों से माफी मांगटे हुए, घटना क़ो दुःखद बताया।

साथ ही स्कूल प्रशासन ने उक्त घटना जानने के बाद बाद कि संबंधित शिक्षिका को तत्काल बर्खास्त करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हालांकि यह शिक्षिका पांच दिन पहले ही स्कूल में शामिल हुईं है, स्कूल में उसका कोई दस्तावेज न होने पर मनसे कार्यकर्ताओं ने यह मुद्दा उठाया है कि वह ऐसे व्यक्ति को स्कूल में कैसे ले लेते हैं, जिसके बारे में पूरी जानकारी ही नहीं है। घटना की जानकारी मिलने पर विष्णुनगर पुलिस स्कूल पहुंची और अभिभावकों से संबंधित शिक्षिका के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon