आयकर विभाग के निशाने पर सपा नेता अबू आसिम आजमी। दिल्ली, मुंबई, वाराणसी और लखनऊ में खंगाले गये दस्तावेज, देर रात तक चली पूछताछ

Spread the love

आयकर विभाग के निशाने पर सपा नेता अबू आसिम आजमी। दिल्ली, मुंबई, वाराणसी और लखनऊ में खंगाले गये दस्तावेज, देर रात तक चली पूछताछ

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अबू आसिम आजमी की बेनामी संपत्तियों की जाँच के चलते आयकर विभाग ने लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। वाराणसी के मलदहिया स्थित विनायका प्लाजा एवं शिवपुर के वरुणा गार्डन्स में भी छापा मारा। इसके अलावा मुंबई और दिल्ली में भी बेनामी संपत्तियों की जाँच शुरू की गयी है। वाराणसी में जाँच टीम ने विनायका प्लाजा की तीसरी मंजिल पर विनायका कंस्ट्रक्शन के कार्यालय में कंपनी के लोगों से देर रात तक पूछताछ की।

लखनऊ से आयकर विभाग के एडिशनल डायरेक्टर जाँच एवं बेनामी विंग ध्रुव पुरारी सिंह के नेतृत्व में दो टीमें दोपहर में बनारस पहुंची। विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वरुणा गार्डन्स में कुछ फ्लैट अबू आसिम आजमी के हैं, जिसमें से कुछ फ्लैट अभी तक बिके नहीं हैं।

इसी तरह विनायका प्लाजा में भी अबू आजमी के नाम से संपत्तियां हैं, जो अभी तक बिकी नहीं हैं। उनसे सीधे जुड़े एक बिल्डर से विनायका प्लाजा में पूछताछ की गयी। वरुणा गार्डन्स में भी देर रात तक पूछताछ जारी रही और कुछ दस्तावेज भी जब्त किये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon