कल्याण स्थित नेशनल रेयान कंपनी (एनआरसी) के रोहितरा में विस्फोट, 2 तकनिशन गंभीर रूप से झूलसे। कांट्रेक्टर पर मामला दर्ज, खड़कपाड़ा पुलिस जाँच में जुटी 

Spread the love

कल्याण स्थित नेशनल रेयान कंपनी (एनआरसी) के रोहितरा में विस्फोट, 2 तकनिशन गंभीर रूप से झूलसे। कांट्रेक्टर पर मामला दर्ज, खड़कपाड़ा पुलिस जाँच में जुटी 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

कल्याण – कल्याण के मोहने इलाके में पिछले कई सालों से बंद पड़ी नेशनल रेयान कंपनी (एनआरसी) के परिसर में एक ठेकेदार का इलेक्ट्रिक तकनीशियन कंपनी परिसर के बिजली उपकरणों की मरम्मत का काम कर रहा था। इसी दौरान रोहितरा के पास एक बड़ा विस्फोट हुआ। विस्फोट में वहां काम कर रहे दोनों विद्युत तकनीशियन गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें कंपनी के ही इलाके के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खड़कपाड़ा पुलिस स्टेशन के कांस्टेबल सुकलाल चौधरी की शिकायत पर एनआरसी कंपनी में काम करने वाले ठेकेदार प्रताप अधिकारराव सुर्वे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। गंभीर रूप से घायल विद्युत तकनीशियनों के नाम अनवर अहमद – 38 और गोरख धोंडीराम जाधव – 65 हैं।

पुलिस ने कहा कि ठेकेदार प्रताप सुर्वे ने बंद एनआरसी कंपनी के परिसर में विद्युतीकरण कार्य करने के लिए सोमवार सुबह सात बजे अपनी सेवा में दो विद्युत तकनीशियन अहमद और गोरख को बुलाया था। जब वे रोहितरा के पास मरम्मत कर रहे थे तो अचानक उसमें से आग की लपटें निकलने लगीं और रोहितरा के पास जोरदार विस्फोट हो गया। मौके पर काम कर रहे अहमद और गोरख गंभीर रूप से झुलस गए। पुलिस ने कार्यस्थल पर काम करने के दौरान इन श्रमिकों को आवश्यक सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराने के लिए ठेकेदार को दोषी ठहराया है।महिला सहायक पुलिस निरीक्षक टी. एन.आठवले इस मामले की जांच कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon