प्रदेश कांग्रेस ने शरद पवार और सुप्रिया सुले पर लगाया केंद्र में मन्त्रीपद मिलने के ऑफर का आरोप 

Spread the love

प्रदेश कांग्रेस ने शरद पवार और सुप्रिया सुले पर लगाया केंद्र में मन्त्रीपद मिलने के ऑफर का आरोप 

शरद पवार ने कहा यह केवल मवीआ को गुमराह करने का षड़यंत्र है, इसके पीछे भाजपा की घिनौनी करतूत। मै केवल I. N. D. I. A.अलायन्स पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूँ 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

मुंबई – उपमुख्यमंत्री अजित पवार और राकांपा सुप्रीमो शरद पवार की सीक्रेट मीटिंग पर कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा किया था कि भाजपा से शरद पवार को कैबिनेट मंत्री पद का ऑफर मिला है। उन्होंने कहा कि यही ऑफर देने के लिए अजित पवार और शरद पवार के बीच बैठकें हो रही हैं।

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भाजपा ने शरद पवार को केंद्र में कृषि मंत्री बनाने और नीति आयोग के अध्यक्ष पद के साथ बेटी सुप्रिया सुले को मंत्री पद का ऑफर दिया है। इस बीच शरद पवार ने कहा मंत्रीपद की पेशकश की बातों में सच्चाई नहीं है, बैठक में अजित पवार से राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है।

भाजपा राज्य सरकारों को अस्थिर करने का षड़यंत्र कर रही है, मैं भाजपा और उनके साथियों से लड़ने की रणनीति बना रहा हूं। I.N.D.I.A. की अगली बैठक मुंबई में होगी, हम इस बैठक की सफलता के लिए तैयारी कर रहे हैं।

शरद पवार ने यह भी कहा कि मैंने बागी गुट से कहा था कि मेरी फोटो यूज न करें। बावजूद इसके उन्होंने मेरी बात नहीं मानी, अब हम इसके खिलाफ कोर्ट जाएंगे।

मैं 8-10 दिन से राज्य का दौरा कर रहा हूं, लोगों ने मेरे रुख की तारीफ की है। सतारा-सोलापुर-बारामती-पुणे का दौरा किया। भाजपा और उनके साथी समय के विपरीत काम कर रहे हैं। भाजपा लोगों को धर्म-संप्रदाय के आधार पर बांट रही है, उनका विभाजन दिवस मनाने का फैसला गलत था।

फिलहाल मणिपुर बेहद संवेदनशील राज्य है। वहां अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। प्रधानमंत्री को मणिपुर पर और अधिक बोलना चाहिए था।

वहीं इन दावों को लेकर सुप्रिया सुले ने कहा कि मुझे नहीं पता कि शरद पवार और अजीत पवार के बीच वास्तव में क्या बातचीत हुई। सुले ने यह भी कहा कि लोकतंत्र में अक्सर मतभेद होते रहते हैं, यह होना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि पारिवारिक रिश्ते अलग होते हैं और राजनीतिक विचार अलग होते हैं।

सुप्रिया सुलें ने बुधवार को मीडिया से कहा कि मुझे किसी प्रकार का ऑफर नहीं दिया गया है। महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ गई है।ल, मुझे केवल 15 अगस्त पर मिलने वाले ऑफर्स के बारे में पता है। मवीआ में फूट के सवाल पर कहा कि इस पर ना तो मैंने कोई जवाब दिया और ना पवार साहब ने। जो इस प्रकार का बयान दे रहे हैं, उन्हें इस पर जवाब देना चाहिए।

शरद पवार और अजित की मीटिंग के बाद चल रही अटकलों पर सुप्रिया सुले ने कहा मेरे लिए यह डेमोक्रेसी की बात है। जिसको जो बोलना है वह बोल सकता है। संजय राउत का स्टेटमेंट आपने सुना बाकी लोगों के स्टेटमेंट आप सुन रहे हैं। लेकिन मैं यह जरूर कहना चाहूंगी कि जब मैं दिल्ली में रहती हूं तो कांग्रेस की लीडरशिप से लगातार मेरी बात होती है। मैं मेंबर ऑफ पार्लियामेंट हूं,इसलिए मेरा ज्यादा समय दिल्ली की लीडरशिप के साथ बीतता है।

नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने नागपुर में बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजित पवार के सामने यह शर्त रखी है कि वे तभी मुख्यमंत्री बन सकते हैं, जब राकांपा अध्यक्ष शरद पवार भी उनके साथ आएं। इसीलिए अजित पवार उनका समर्थन पाने के लिए लगातार शरद पवार से मिल रहे हैं।

विजय वडेट्टीवार ने कहा कि हम तीनों पार्टियां यानी महाविकास अघाड़ी एक साथ हैं। उनकी मुलाकात से थोड़ी असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है, लेकिन आज बीड में शरद के भाषण से लोगों का वह भ्रम भी दूर हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon