मवीआ छोड़ेगी शरद पवार का साथ? उद्धव गुट सभी 48 लोकसभा सीटों का करेगी अवलोकन

Spread the love

मवीआ छोड़ेगी शरद पवार का साथ? उद्धव गुट सभी 48 लोकसभा सीटों का करेगी अवलोकन

शरद पवार और अजित पवार की मुलाक़ातों से आहत हुईं मवीआ। अपनी – अपनी रणनीति साधने में जुटी कांग्रेस और शिवसेना युबीटी

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

मुंबई : अजित पवार और शरद पवार के बीच बढ़ते मुलाकात से महाविकास अघाड़ी में भ्रम की स्थिति के बीच कांग्रेस और शिवसेना ठाकरे गुट ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी-अपनी पार्टियों की तैयारियों की पृष्ठभूमि में आज से बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। 18 अगस्त को ठाकरे गुट की बैठकों के पहले चरण में राकांपा के गढ़ बारामती लोकसभा क्षेत्र की भी समीक्षा की जाएगी।

अजित पवार और शरद पवार की बढ़ती मुलाक़ातों को लेकर महाविकास अघाड़ी में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। जिसके चलते महाविकास अघाड़ी का भविष्य अनिश्चितताओं की राह पर चल पड़ा है। ऐसे में अब चर्चा हो रही है कि कांग्रेस और ठाकरे गुट ने शरद पवार को छोड़कर आगामी चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। हाल ही में मातोश्री में नाना पटोले ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की, इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच आगामी राजनीतिक रणनीति पर चर्चा हुईं। शरद पवार और अजित पवार के बीच लगातार हो रही मुलाकातों से शरद पवार की भूमिका को लेकर संदेह पैदा हो गया है, इसलिए अब उद्धव ठाकरे ने 48 लोकसभा क्षेत्रों में अपने दम पर चुनाव लड़ने का परीक्षण शुरू कर दिया है।

लोकसभा क्षेत्रवार बैठकों में उक्त चुनाव क्षेत्र के संपर्क प्रमुख, स्थानीय उप नेता, जिला संपर्क प्रमुख, स्थानीय महिला मंडल, जिला प्रमुख, सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, उपजिला प्रमुख, तालुका प्रमुख, शहर प्रमुख, विधानसभा प्रमुख और विधानसभा संपर्क प्रमुख – मुंबई उपस्थित रहेंगे।

उक्त कार्यक्रम की रूप रेखा इस प्रकार तय की गई है – 16 अगस्त

दोपहर 12:30 बजे – नंदुरबार, दोपहर डेढ़ बजे – धुले, शाम 4:30 बजे – जलगांव,शाम 5:30 बजे – रावेर

17 अगस्त दोपहर 12:30 बजे – नगर, शाम 4:30 बजे – नासिक, 5:30 बजे – डिंडोरी

18 अगस्त दोपहर 12:30 बजे – मावल, 1:30 बजे – शिरूर, 4:30 बजे – बारामती और शाम 5:30 बजे – पुणे।

19 अगस्त 12:30 – सतारा, 1:30 – सांगली, 4:30 – कोल्हापुर और 5:30 – हातकणंगले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon