गठबंधन की राह पर ठाकरे बंधु! क्या साथ आएंगे उद्धव और राज ठाकरे?

Spread the love

गठबंधन की राह पर ठाकरे बंधु! क्या साथ आएंगे उद्धव और राज ठाकरे?

स्व. बालासाहेब ठाकरे के स्मारक निर्माण कार्य के लिए दोनों नेताओं में मुलाक़ात संभव। उद्धव ठाकरे नें जताई बातचीत की तैयारी 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : महाराष्ट्र की राजनीति में गतिविधियों की रफ्तार तेज हो गई है। शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी के नेता उद्धव ठाकरे ने कहा है कि वह महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं। खबर है कि उद्धव ठाकरे ने निजी तौर पर कहा है कि वह शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के स्मारक पर चर्चा के लिए तैयार हैं।

खबर है कि उद्धव ठाकरे, शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के स्मारक को लेकर राज ठाकरे से बात करने की तैयारी दिखा रहे हैं। राज ठाकरे के पिता श्रीकांत ठाकरे ने 1990 से पहले ज़ब टेलीविज़न नहीं थे तब भी बाला साहेब ठाकरे के भाषण का संग्रह ग्रामोफोन के जरिये रिकॉर्ड किया था। खबर है कि उद्धव ठाकरे ने निजी तौर पर बताया है कि अगर राज ठाकरे के पास 1990 से पहले के बाला साहेब ठाकरे के भाषण हों तो मैं उनसे बातचीत करने के लिए तैयार हूं।

राज ठाकरे के पास बाला साहेब ठाकरे के 1966 से 1990 तक के भाषणों का संग्रह है, खबर है कि उद्धव ठाकरे ने निजी तौर पर बयान दिया है कि बालासाहेब ठाकरे के स्मारक के निर्माण कार्य के लिए अगर जरूरत पड़ी तो वह राज ठाकरे को बुलाने या बातचीत करने के लिए तैयार हैं।

मनसे नेता संदीप देशपांडे की इस बारे में बात करते हुए कहा कि जो लोग खुद दूसरों का फोन नहीं उठाते हैं, उन्हीं के मन में इस तरह के विचार आ सकते हैं। राज ठाकरे हम जैसे छोटे कार्यकर्ताओं का फोन उठाते हैं इसलिए उद्धव ठाकरे को यह नहीं सोचना चाहिए कि फोन नहीं उठाया जाएगा। संदीप देशपांडे ने कहा कि हमने 2017 में प्रस्ताव दिया था, लेकिन उन्होंने उस समय फोन नहीं उठाया। अब राज ठाकरे तय करेंगे कि मनसे उद्धव ठाकरे की शिवसेना समूह के साथ गठबंधन करेगी या नही।

शिवसेना ठाकरे गुट और मनसे गठबंधन की चर्चाएं भी फिर से जोर पकड़ रही हैं। हालांकि कुछ दिन पहले उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे ने गठबंधन को लेकर चल रही बातचीत को खारिज कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon