कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका सीमा अंतर्गत सभी गड्ढों को जल्द से जल्द भरे ठेकेदार – डॉ. भाऊसाहब दांगड़े 

कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका सीमा अंतर्गत सभी गड्ढों को जल्द से जल्द भरे ठेकेदार – डॉ. भाऊसाहब दांगड़े 

कंडोमपा आयुक्त नें किया शहर का दौरा, और ठेकेदारों को दिया सख्त निर्देश। गणेशोत्सव से पहले शहर को गड्ढा मुक्त बनाने की हिदायत

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

कल्याण – फिलहाल अब जबकि बरसात खुल गयी है, कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका में गड्ढों का ठेका लेने वाले ठेकेदारों को तुरंत गड्ढों को ठीक से भरने का काम पूरा करना चाहिए। गणेशोत्सव से पहले शहर की सभी सड़कें अच्छी स्थिति में होनी चाहिए, कल्याण डोंबिवली. महानगर पालिका के आयुक्त डॉ. भाऊसाहब दांगड़े ने अधिकारियों व ठेकेदारों को चेतावनी देते हुए कहा है।

कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका सीमा में सड़कों पर बड़ी संख्या में गड्ढे हैं, गड्ढों से यात्रियों व वाहन चालकों को परेशानी होती है जिसके चलते प्रशासन की बदनामी हो रही है। पालिका आयुक्त डाॅ. दांगड़े डोंबिवली, कल्याण शहर में सड़क के गड्ढे भरने का काम ठीक से चल रहा है या नहीं, इसका निरीक्षण करने के लिए दौरा किया। कमिश्नर दांगड़े ने सबसे पहले व्यस्ततम सड़कों का निरीक्षण किया, इसमें कल्याण पश्चिम में दुर्गाडी किला रोड, गोविंदवाड़ी रोड, डोंबिवली में घरडा सर्कल रोड, डॉ. राजेंद्र प्रसाद रोड, पंचायत बावड़ी, शास्त्रीनगर कोपर हॉस्पिटल रोड, वडरली रोड, पिसवली, आदिवली ढोकली सड़कों का निरीक्षण किया गया।

कमिश्नर ने पाया कि बरसात खुलने के बाद से ठेकेदारों द्वारा गड्ढे भरने का काम तेजी से चल रहा है। गड्ढे भरने का कार्य डामर बजरी, सीमेंट बजरी कुचला हुआ पत्थर, पेवर ब्लॉक का उपयोग कर किया जाना चाहिए। घटिया कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कमिश्नर ने ठेकेदारों को अगले एक सप्ताह के अंदर गड्ढा भरने का काम पूरा करने का आदेश दिया। ठेकेदार के श्रमिकों को गड्ढे भरते समय कल्याण डोंबिवली महानगर पालिका की आईडी और मनपा द्वारा प्रस्तावित जैकेट पहनना अनिवार्य होना चाहिए। इस कार्य की अनदेखी करने वाले एक ठेकेदार पर कमिश्नर ने 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

गड्ढे भरने का काम तेजी से पूरा करें, और गणपति से पहले शहर की सभी सड़कें अच्छी स्थिति में होनी चाहिए। ऐसा आदेश आयुक्त ने ठेकेदारों को देते हुए कहा कि प्रशासन को एक भी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए कि सड़क पर गड्ढे हैं। मनपा सीमा में एमएसआरडीसी, एमएमआरडीए, लोक निर्माण विभाग की सड़कें हैं, प्रशासन की ओर से इस विभाग के अधिकारियों को शहर की सड़कों के रखरखाव का निर्देश दिया गया है। इस निरीक्षण दौरे के दौरान शहर अभियंता अर्जुन अहिरे, जनसंपर्क प्रमुख संजय जाधव, कार्यकारी अभियंता मंगेश सांगले, जगदीश कोरे आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon
%d bloggers like this: