कल्याण के मारुती मंदिर में चोरी करने वाला भिवंडी से गिरफ्तार 

Spread the love

कल्याण के मारुती मंदिर में चोरी करने वाला भिवंडी से गिरफ्तार 

भिवंडी क्राइम ब्रांच टीम नें 24 घंटे के भीतर सुलझाया मामला, चोरी किया गया 92 हजार का सामान बरामद

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

भिवंडी – कल्याण के घोड़ेखोत आली स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में मंगलवार सुबह चोरों ने मंदिर से 92 हजार रुपए के सामान पर हाथ साफ कर दिया था। मंदिर में चोरी की घटना से श्रद्धालुओं में आक्रोश फैल गया। इस चोरी के मामले में आरोपी को भिवंडी क्राइम ब्रांच पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही भिवंडी से गिरफ्तार करनें में सफलता प्राप्त कर ली है।

आरोपी की पहचान साकिब उर्फ सलमान मोहम्मद अख्तर अंसारी – 24, निवासी जब्बार कंपाउंड, अबरार अंसारी का कमरा, भिवंडी के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी किये गये 92 हजार के सामान को बरामद कर लिया है। घोड़ेखोत आली में स्थित मंदिर रात 10 बजे बंद कर दिए जाते हैं। रोजाना की तरह पुजारी ने रात को मंदिर में ताला लगा दिया। मंगलवार की भोर चोरी के लिए पहरा दे रहा चोर मंदिर की दीवार के बगल लगे लोहे की जाली को काटकर मंदिर में घुस गया और मंदिर के गर्भगृह के दरवाजे तोड़ दिये। गर्भगृह में प्रवेश करने के बाद चोर ने मारुति पर पहनाये गये चांदी के आभूषण, डेढ़ किलो वजनी चांदी की गदा, चांदी का मुकुट, चांदी के सूती पत्ते का हार, पीतल का तोला, ताल, दान पेटी में रखे पैसे, सीसीटीवी डीवीआर सहित एलईडी टीवी इस प्रकार कुल 92 हजार के माल पर हाथ फेरते हुए चोरी कर फरार हो गया।

सुबह जब पुजारी मंदिर खोलने आये तो उन्हें पता चला कि मंदिर में चोरी हो गयी है। इस क्षेत्र के निवासी दीपेश देशमुख की शिकायत पर बाजार पेठ पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया था |साथ ही भिवंडी पुलिस ने चोरी की समानांतर जांच शुरू कर दी थी। भिवंडी क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सचिन गायकवाड़ के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक विजय मोरे, प्रफुल्ल जाधव, धनराज केदार, हनुमंत वाघमारे, रवींद्र पाटिल की एक टीम मंदिर क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज की जांच करके आरोपियों की तलाश कर रही थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने संदिग्ध की पहचान कर ली क्योंकि वह भिवंडी इलाके का रहने वाला था। उसकी जानकारी लेने पर पुलिस को पता चला कि वह जब्बार कंपाउंड इलाके में रह रहा है। पुलिस ने इस इलाके में जाल बिछाया और साकिब को गिरफ्तार कर लिया। क्राइम ब्रांच की टीम साकिब से अब तक की गई अन्य चोरियों के बारे में गहनता से पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है कि कई बड़ी वरदातों का खुलासा जल्द किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon