देश को दहलाने की आतंकी साजिश रचने वालों के खिलाफ जांच एजन्सियों को मिली बड़ी कामयाबी

Spread the love

देश को दहलाने की आतंकी साजिश रचने वालों के खिलाफ जांच एजन्सियों को मिली बड़ी कामयाबी

बेंगलुरु से 5 तो महाराष्ट्र के पुणे से 2 और बिहार से एक आतंकी गिरफ्तार 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – कर्नाटक समेत तीन राज्यों से बीते 24 घंटे में 8 आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। सेंट्रल क्राइम ब्रांच (CCB) ने बुधवार को बेंगलुरु से 5 संदिग्ध आतंकी पकड़े। ये आतंकी बेंगलुरु में धमाका करने की योजना बना रहे थे।

वहीं महाराष्ट्र पुलिस ने पुणे से 2 इनामी आतंकियों को अरेस्ट किया। दोनों पर 5-5 लाख का इनाम था।जबकि एक आतंकी फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है। उधर बिहार के मोतिहारी से मंगलवार रात को ATS (एंटी टेररिस्ट स्कॉड) ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर PFI के एक आतंकी को अरेस्ट किया। उससे पूछताछ की जा रही है।

सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने बुधवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार आतंकियों के पास से 4 वॉकी-टॉकी, 7 देशी पिस्तौल, 42 जिंदा गोलियां, 2 खंजर, 2 सैटेलाइट फोन और 4 ग्रेनेड बरामद किए हैं।

आतंकियों की पहचान सैयद सुहैल, उमर, जनिद, मुदासिर और जाहिद के रूप में की गई है। ये पांचों 2017 के एक हत्या मामले में आरोपी थे और परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में थे जहां वे आतंकवादियों के संपर्क में आए।

पुणे में गिरफ्तार दोनों आतंकी जयपुर सीरियल ब्लास्ट की साजिश रचने के आरोपी हैं। महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक, आतंकी इमरान खान और मोहम्मद यूनुस रतलाम के रहने वाले हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को लंबे अर्से से इनकी तलाश थी। इनके कुछ साथी पहले से जेल में हैं। दो दिन पहले सोमवार को NIA ने रतलाम में छापा मारा था। टीम ने जयपुर को दहलाने की साजिश के मास्टर माइंड इमरान पिता शरीफ की प्रॉपर्टी अटैच की थी। इमरान अपने पोल्ट्री फॉर्म में साथियों को IED बम बनाने की ट्रेनिंग देता था। वह पहले से जेल में है।

बिहार में एटीएस पटना ने वांटेड PFI मेंबर उस्मान सुल्तान खान उर्फ याकूब को मंगलवार की रात मोतिहारी से गिरफ्तार किया। याकूब की तलाश एनआईए, एटीएस, सहित कई जांच एजेंसी कर रही थी। पहली बार इसका नाम फुलवारीशरीफ कांड में आया था। उसके बाद जांच में पता चला था कि चकिया में यह ट्रेनिंग कैंप चलाया करता था। याकूब ने यूपी के अयोध्या में बने राम मंदिर के लिए नेपाल से जा रहे शालिग्राम का वीडियो बना कर विवादित टिप्पणी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon