राष्ट्र में नरेन्द्र और महाराष्ट्र में शिंदे, स्लोगन पर सुलगी सियासत

Spread the love

राष्ट्र में नरेन्द्र और महाराष्ट्र में शिंदे, स्लोगन पर सुलगी सियासत 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की प्रतिक्रिया, कोई किसी से आगे या पीछे नहीं हम सब साथ हैं। हमारा लक्ष्य 2024 में 45 सीटों पर जीत हासिल करना है

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – शिवसेना के शिंदे गुट द्वारा ‘राष्ट्र में मोदी और महाराष्ट्र में शिंदे’ शीर्षक से एक विज्ञापन जारी किया है। यह विज्ञापन कई मौजूदा अखबारों के पहले पन्ने पर दिखाई देता है। इस विज्ञापन में एक सर्वे का हवाला दिया गया है, जिसके मुताबिक राज्य की जनता ने मुख्यमंत्री के तौर पर देवेंद्र फडणवीस से ज्यादा एकनाथ शिंदे को तरजीह दी है। साथ ही यह संदेश देने की कोशिश की है कि भारतीय जनता पार्टी शिंदे समूह के समर्थन के बिना आगामी चुनाव नहीं जीत सकती है। इस विज्ञापन पर तरह-तरह की राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। इस पर अब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने टिप्पणी की है।

मीडिया ने बावनकुले से पूछा कि क्या आपको लगता है कि इस विज्ञापन के माध्यम से वे देवेंद्र फडणवीस के महत्व को कम करने की कोशिश कर रहे हैं? इस पर चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा, 2014 में हमें 124 से ज्यादा सीटें मिली थीं। 2019 में भाजपा -शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला था। अब हमारी सरकार है। एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री हैं, जबकि देवेंद्र फडणवीस उप मुख्यमंत्री हैं। दोनों अच्छा काम कर रहे हैं। इस साल फडणवीस द्वारा पेश किया गया बजट लोकप्रिय रहा। तो हम उस सर्वे से इस सरकार के प्रदर्शन की तुलना क्यों कर रहे हैं। जिसके जरिये यह निष्कर्ष निकाला जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस पिछड़ गये हैं और एकनाथ शिंदे आगे निकल गए, इसका कोई मतलब नहीं है।

बावनकुले ने कहा कि शिवसेना और भाजपा भाई की तरह काम कर रहे हैं। एकनाथ शिंदे को यह कभी नहीं लगता कि उन्हें देवेंद्र फडणवीस से अधिक पसंद किया जाता है। साथ ही, देवेंद्र फडणवीस को भी नहीं लगता कि उन्हें एकनाथ शिंदे से ज्यादा पसंद किया जा रहा है। आखिर दोनों ही कड़ी मेहनत करने वाले अच्छे खिलाड़ी हैं। मायने यह रखता है कि जनता क्या चाहती है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन आगे है और कौन पीछे।

चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि इस राज्य को नई सरकार से उम्मीदें हैं, देवेंद् फडणवीस से उम्मीदें हैं, एकनाथ शिंदे से उम्मीदें हैं। लोगों ने उन उम्मीदों को पूरा करने के लिए इस सरकार को चुना है। इसलिए इस विज्ञापन के बारे में सोचे बिना, हमारा लक्ष्य सरकार के काम को लोगों तक पहुंचाना है और 2024 में एक बार फिर से महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार लाना है। प्रधानमंत्री मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने, देश को आत्मनिर्भर बनाने और विश्व का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में हम भाजपा-शिंदे सरकार को 45 से अधिक सीटें कैसे दे सकते हैं, इस पर हम विचार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon