भायंदर हत्याकांड में आरोपी के कबूलनामे पर पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

Spread the love

भायंदर हत्याकांड में आरोपी के कबूलनामे पर पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

लीव इन रिलेशनशिप में नहीं बल्कि शादीशुदा थे सरस्वती और मनोज साने। दोनों की उम्र में बड़ा अंतर होने के चलते, किसी को बताने से शर्माते थे पति – पत्नी 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – मुंबई के सरस्वती वैद्य हत्याकांड में पुलिस ने अहम खुलासा किया है। शुक्रवार को पुलिस ने बताया कि हत्या के आरोपी मनोज साने और पीड़िता सरस्वती वैद्य पति पत्नी थे। डीसीपी जयंत बजबाले ने बताया कि दोनों ने कुछ समय पहले शादी कर ली थी, और इस बारे में सरस्वती की बहन को बताया गया था। उन्होंने कहा कि कपल ने अपनी शादी की बात को इसलिए छिपा रखा था, क्योंकि इनके बीच उम्र का बड़ा अंतर था। दोनों अपने बीच उम्र के अंतर को लेकर शर्माते थे और इसी के चलते बाहर किसी को भी नहीं बताया था।

दोनों के पडोसी उन्हें कपल ही मानते थे, लेकिन जिस अनाथालय में सरस्वती रहती थी वहां उसने बता रखा था कि वह अपने अंकल के साथ रहती है। इसके अलावा मनोज साने भी अपने कुछ परिचितों से यही कहता था कि वह सरस्वती को अपनी बेटी की तरह मानता है। दोनों की एक राशन दुकान पर 10 साल पहले मुलाक़ात हुईं थी। जल्द हो दोनों की मुलाक़ात प्यार में बदल गई और पिछले 8 साल से दोनों साथ रहने लगे थे और कुछ वक़्त पहले चुपचाप दोनों ने शादी कर ली थी। पुलिस का कहना है कि दोनों के बीच आर्थिक संकट को लेकर भी झगड़ा होता था, अंत में मनोज साने ने सरस्वती का कत्ल ही कर दिया।

मनोज साने एक राशन की दुकान पर नौकरी करता था, जहां उसे मामूली तनख्वाह मिलती थी। कुछ महीनों से उसकी वह नौकरी भी चली गई थी और वह अपने मकान के किराये से मिलने वाले 35 हजार रूपये के भरोसे ही जी रहे थे। सरस्वती कोई काम नहीं करती थी और मनोज साने की भी नौकरी चली गई थी। ऐसे में दोनों के बीच आये दिन झगडे होते रहते थे। यही लड़ाई 3 जून को इतनी बढ़ गई कि गुस्से में मनोज साने ने पत्नी को चाकू मार दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। मनोज साने ने पुलिस को बताया कि सरस्वती की हत्या का राज छिपाने के लिए कटर से उसके शव के टुकड़े कर डाले, फिर उन्हें उबालकर कुत्तों को खिलाया करता था।

बता दें कि इस मामले ने दिल्ली के श्रद्धा वालकर मर्डर केस की यादें ताज़ा कर दी हैं। आफताब पुनावाला ने भी श्रद्धा वालकर का कत्ल करके उसके शव के 30 से भी ज्यादा टुकड़े कर डाले थे। शुरुआत में यही जानकारी सामने आई थी कि मनोज साने और सरस्वती लीव इन रिलेशनशिप में रहते थे। लेकिन अब जाकर यह खुलासा हुआ है कि दोनों ने कुछ समय पहले शादी कर ली थी। पुलिस ने सरस्वती की बहनों से भी इस मामले में पूछताछ कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon