कोल्हापुर दंगों पर संजय राऊत का बड़ा बयान

Spread the love

कोल्हापुर दंगों पर संजय राऊत का बड़ा बयान 

राज्य सरकार में शामिल भाजपा को इन सब के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, ठोक देना चाहिए जैसा यूपी में कर रहे हैं 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी के सांसद और प्रवक्ता संजय राऊत ने शुक्रवार को कोल्हापुर में हुईं हिंसा को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि असामाजिक तत्वों को उसी तरह गोली मार देनी चाहिए जैसा उत्तर प्रदेश में होता है। मंगलवार को दो लोगों द्वारा 18 वीं शताब्दी के मैसूर के शासक टीपू सुल्तान की तस्वीर सोशल मीडिया पर कथित तौर पर आपत्तिजनक ऑडियो सन्देश के साथ डालने के बाद शहर में तनाव फ़ैल गया।

इसके बाद उक्त मामले में कई लोग गिरफ्तार किये गये हैं। मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय राऊत ने कहा कि ठोक देना चाहिए, जैसा यूपी में करते हैं। इससे पहले राऊत ने गुरुवार को कहा था कि भारतीय जनता पार्टी को कर्नाटक में बजरंग बली से मदद नहीं मिली, इसलिए अब महाराष्ट्र में औरंगजेब और टीपू सुल्तान जैसी ऐतिहासिक हस्तियों से जुड़े मुद्दों को उठा रही है।

उद्धव ठाकरे नित शिवसेना पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संजय राऊत ने सांप्रदायिक हिंसा की हालिया घटनाओं के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि मुग़ल बादशाह औरंगजेब का मकबरा महाराष्ट्र में है। औरंगजेब को यहाँ…. शिवाजी महाराज के महाराष्ट्र में दफनाया गया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा को अपनी राजनीती के लिए औरंगजेब की जरुरत है।

राऊत ने कहा कि बजरंग बली ने कर्नाटक में भाजपा की मदद नहीं की, उसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र में औरंगजेब, टीपू सुल्तान, बहादुरशाह जफ़र और अफजल खान का मुद्दा उठाया। भाजपा उन्हें चर्चा में ला रही है क्योंकि भाजपा को उनकी जरुरत है, क्योंकि आपका हिंदुत्व इन खानों पर ही निर्भर है। राऊत ने आगे कहा कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सवाल पूछते हैं कि औरंगजेब के ये वंशज कहा से आये, यह केवल भाजपा कि वजह से हुआ है। उन्होंने कहा कि कोल्हापुर में हुईं हिंसा में ज्यादातर लोग कोल्हापुर के बाहर से आये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon