भाजपा विधायक के ट्वीट पर भड़की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

Spread the love

भाजपा विधायक के ट्वीट पर भड़की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी

शरद पवार को औरंगजेब का अवतार कहने पर नीलेश राणे के खिलाफ कार्यवाई करने की मांग। आज राकांपा का जेल भरो आंदोलन 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – भाजपा नेता निलेश राणे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) चीफ शरद पवार को औरंगजेब का अवतार कहा था। राकांपा ने इसके विरोध में शुक्रवार को जेल भरो आंदोलन करने का ऐलान किया है।

राकांपा प्रवक्ता महेश तपासे का कहना है कि निलेश को अपने ट्वीट के लिए महाराष्ट्र की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्हें 24 घंटे के भीतर अपना ट्वीट हटाना होगा। साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे राणे के बयान से सहमत हैं?

महेश तपासे ने कहा कि अगर राणे ने ट्वीट डिलीट नहीं किए तो राकांपा शुक्रवार 9 जून को सुबह 11 बजे दक्षिण मुंबई के एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन में जेल भरो आंदोलन के साथ विरोध करेगी। राकांपा ने निलेश के ट्वीट पर ट्विटर से भी कार्रवाई करने की मांग की है।

भाजपा नेता निलेश राणे ने 7 जून को ट्विटर पर लिखा था कि कभी-कभी लगता है कि शरद पवार औरंगजेब के अवतार हैं। जब चुनाव नजदीक आते हैं तो पवार साहब को मुस्लिम समुदाय की चिंता होने लग जाती है।

दरअसल महाराष्ट्र में कुछ मुस्लिम युवकों ने सोशल मीडिया पर औरंगजेब और टीपू सुल्तान की तस्वीरें स्टेटस पर लगाई थी। इसके बाद 7 जून को कोल्हापुर में हिंदुत्ववादी संगठनों ने इसके विरोध में मार्च निकाला। इस दौरान कई जगहों पर हिंसा और पथराव हुआ, जिसे काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी। हिंसा की इन घटनाओं में 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इसके बाद राकांपा चीफ शरद पवार ने कहा था कि अभी ऐसी स्थिति है कि हमें मुस्लिम और क्रिश्चन धर्म के लोगों की चिंता करनी चाहिए। पवार के इसी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए निलेश ने उन्हें औरंगजेब का अवतार बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon