संभाजी भिड़े के खिलाफ ठाणे में आक्रमक हुईं राकांपा 

Spread the love

संभाजी भिड़े के खिलाफ ठाणे में आक्रमक हुईं राकांपा 

जितेन्द्र आव्हाड़ के नेतृत्व में नौपाडा पुलिस थाने का घेराव। विभिन्न धाराओं में कराया मुकदमा दर्ज, जल्द से जल्द गिरफ़्तारी की माँग

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

ठाणे : महात्मा गांधी के खिलाफ संभाजी भिड़े के विवादित बयान के बाद राज्य में गुस्से की लहर देखी जा रही है। इस बयान के बाद कांग्रेस और राकांपा पार्टियां आक्रामक हो गई हैं। कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजीत पवार और शरद पवार दोनों गुटों ने ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन किया। उक्त अवसर पर राकांपा शरद पवार गुट के विधायक जितेंद्र आव्हाड़ ने भिड़े का कड़ा विरोध किया। आव्हाड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भिड़े के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग करते हुए कहा कि भिड़े एक सामाजिक कीट है और इसे सही समय पर रोका जाना चाहिए। इसके बाद आव्हाड़ ने खुद नौपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और संभाजी भिड़े के गिरफ्तारी की मांग किया।

इस मौके पर आव्हाड़ ने कहा कि महापुरुषों के खिलाफ कोई भी खड़ा होकर कुछ भी कह सकता है, इसलिए महाराष्ट्र में विद्रोह होना चाहिए। आव्हाड़ ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा है कि भिड़े एक सामाजिक कीट है और इससे सही समय पर निपटना चाहिए। आगे बोलते हुए आव्हाड़ ने कहा कि भिड़े गुरु जी लगातार महापुरुषों और समाज सुधारकों के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करते रहते हैं। उन्होंने महात्मा गांधी के बारे में टिप्पणी की है, जिनके विचारों को पूरी दुनिया ने स्वीकार किया है। भिडे अफजल खान के वकील कृष्ण वकील का बेटा है। इसलिए राकांपा के राष्ट्रीय महासचिव विधायक डाॅ. जितेंद्र अव्हाड ने मनोहर भिड़े की गिरफ्तारी की मांग की। इसके लिए आव्हाड़ ने खुद नौपाड़ा पुलिस स्टेशन में एक घंटा बिताया और नौपाड़ा पुलिस ने भिड़े गुरुजी के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

विधायक जितेंद्र आव्हाड़ ने संभाजी भिड़े के बयान के खिलाफ ठाणे के नौपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करानें पहुचे। जितेंद्र आव्हाड़ अपने कार्यकर्ताओं के साथ थाने में मामला दर्ज कराने तक धरने पर बैठे रहे। एक घंटे से अधिक इंतजार और पुलिस के साथ चर्चा के बाद आखिरकार संभाजी भिड़े के बयान को लेकर नौपाडा पुलिस नें भादंसं की धारा 153 ए, 500 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon