ठेकेदारों के फायदे के लिए मुंबई की सड़कों की अनदेखी न करे एमएमआरडीए। रास्तों की सही व्यवस्था पर ध्यान दें – आदित्य ठाकरे

Spread the love

ठेकेदारों के फायदे के लिए मुंबई की सड़कों की अनदेखी न करे एमएमआरडीए। रास्तों की सही व्यवस्था पर ध्यान दें – आदित्य ठाकरे

मेट्रो कार्य के चलते रास्तों के खस्ताहाल पर आदित्य ठाकरे का एमएमआरडीए पर निशाना

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – मुंबई में मेट्रो प्रोजेक्ट का काम तेजी से चल रहा है और इस काम के चलते सड़कों की हालत खराब हो गई है। बांद्रा वेस्ट लिंकिंग रोड पर मेट्रो लाइन के काम के कारण सड़क पर गड्ढे और कीचड़ का साम्राज्य हो गया है। इससे वाहन चालकों और पैदल चलने वालों को भारी परेशानी हो रही है। मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) को इस पर ध्यान देना चाहिए। शिवसेना ठाकरे गुट के विधायक आदित्य ठाकरे ने एमएमआरडीए पर निशाना साधते हुए कहा है कि ठेकेदारों के फायदे के लिए शहर को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए।

मुंबई में सड़कों पर गड्ढे मानसून के दौरान यातायात को प्रभावित करते हैं। ट्रैफिक जाम हो रहा है, मुंबई महानगर पालिका को मानसून के दौरान गड्ढों के कारण आलोचना का सामना करना पड़ता है। एमएमआरडीए को अक्सर गड्ढों और सड़क की स्थिति के लिए दोषी ठहराया जाता है। इसी के तहत अब आदित्य ठाकरे ने भी एमएमआरडीए पर निशाना साधा है। आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि मेट्रो के काम के चलते सड़कें क्षतिग्रस्त हो रही हैं। उन्होंने बांद्रा वेस्ट के लिकिंग रोड का उदाहरण भी दिया है जहाँ मेट्रो 2बी (अंधेरी वेस्ट से मानखुर्द, मांडल) का निर्माण लिकिंग रोड पर एमएमआरडीए द्वारा किया जा रहा है।

लिंकिंग रोड बेल्ट पर मेट्रो कार्य के कारण सड़कों की हालत खराब है। जगह-जगह गड्ढे हैं, हर तरफ कीचड़ है, कई जगहों पर बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं, कुछ जगहों पर बैरिकेड्स को एक तरफ फेंक दिया गया है। इसका असर वाहन चालकों-यात्रियों और पैदल चलने वालों पर पड़ रहा है वे खतरे में हैं। आदित्य ठाकरे ने अपने ट्वीट में कहा कि एमएमआरडीए को इस पर तुरंत ध्यान देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि ठेकेदारों के फायदे के लिए मुंबई शहर को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए। आदित्य ठाकरे के ट्वीट के जवाब में एमएमआरडीए ने कहा है कि मेट्रो 2बी में पिलर्स के फाउंडेशन का 90 फीसदी तक काम पूरा कर लिया गया है और उन्होंने दावा किया है कि बैरिकेड हटा दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon