मनपा मुख्यालय में संरक्षक मंत्री के कार्यालय पर भड़की सियासत 

Spread the love

मनपा मुख्यालय में संरक्षक मंत्री के कार्यालय पर भड़की सियासत 

कांग्रेस विधायक वर्षा गायकवाड नें इसका विरोध करते हुए विधानसभा से किया वाकउट, कहा यह स्वायत्त संस्थाओं पर भाजपा का राजनितिक कब्जा है 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : पालकमन्त्री जिले का समन्वयक होता है, उस पर जिले की जिम्मेदारी होती है। कलेक्टर कार्यालय भवन में संरक्षक मंत्री का कार्यालय है, इसलिए यदि मुंबई महानगर पालिका में संरक्षक मंत्री का कार्यालय है, तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है, राज्य के राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे-पाटिल ने विधानसभा में समझाते हुए विपक्ष से इस मामले में राजनीति न करने की भी अपील की। राजस्व मंत्री के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों ने इस मुद्दे पर नाराजगी जताई और सदन छोड़कर अपना विरोध जताया। कांग्रेस विधायक वर्षा गायकवाड़ ने मुंबई महानगर पालिका में मुंबई उपनगर संरक्षक मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा के एक हॉल के उद्घाटन को लेकर विधानसभा में मुद्दा उठाया। पालकमंत्री ने उस कार्यालय पर कब्ज़ा कर लिया है जिसमें पूर्व पार्षद बैठने वाले हैं। यह स्वायत्त संस्थाओं का कब्ज़ा है और मुंबई महानगर पालिका एक स्वायत्त निकाय है।

पालकमंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा ने मुंबई महानगरपालिका में कार्यालय स्थापित कर लिया है, अभिभावक मंत्री का यह कार्यालय तुरंत बंद किया जाना चाहिए। भाजपा ने मुंबई महानगरपालिका में पालक मंत्री का पद शुरू कर नई परंपरा शुरू की है, जो सरासर गलत है। कांग्रेस की ओर से यह मांग भी की गई कि मुंबई महानगर पालिका एक स्वायत्त संस्था है और भाजपा वहां राजनीति कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon