फिर एक्शन में ईडी। मुंबई में 15 जगहों पर एकसाथ छापेमारी

Spread the love

फिर एक्शन में ईडी। मुंबई में 15 जगहों पर एकसाथ छापेमारी

संजय राऊत के करीबी सुजीत पाटकर समेत एक चार्टर्ड अकाउंटेंट पर भी कार्यवाई

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई में 15 ठिकानों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी करोना केंद्रों के लिए दिए गए ठेकों में कथित गड़बड़ी के सिलसिले में की गई थी और इसमें शिवसेना सांसद संजय राउत के करीबी माने जाने वाले सुजीत पाटकर की संपत्ति पर भी छापा मारा गया। इसके अलावा ईडी ने एक चार्टर्ड अकाउंटेंट अधिकारी के यहां भी छापेमारी करने की बात कही है।

आजाद मैदान पुलिस थाने में सुजीत पाटकर और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने इस मामले में 38 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी की शिकायत की और उनकी शिकायत के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया है। ईडी ने इसी मामले में ये छापेमारी की है। इस मामले में संजय राऊत के करीबी दोस्त सुजीत पाटकर ईडी की राडार पर आ गये और सुजीत पाटकर व तीन अन्य के खिलाफ करोना सेंटर में ठेके को लेकर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। किरीट सोमैया की शिकायत के मुताबिक, आजाद मैदान पुलिस थाने में धोखाधड़ी, जाली दस्तावेज जमा करने, आपराधिक विश्वासघात का मामला दर्ज किया गया है।

सोमैया की शिकायत के मुताबिक इस मामले में 38 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई है। इस संबंध में लाइफ लाइन अस्पताल के प्रबंधन सेवा समेत डॉ हेमंत गुप्ता, सुजीत पाटकर, संजय शाह और राजू सालुंके के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच के लिए मामला आर्थिक अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon