कल्याण पूर्व में रास्ते के भूमिपूजन कार्यक्रम में बवाल

Spread the love

कल्याण पूर्व में रास्ते के भूमिपूजन कार्यक्रम में बवाल

भाजपा विधायक के समर्थक और चर्च के लोगों में जमके मारपीट

चर्च के ट्रस्टियों ने जमीन पर किया दावा

निजी नहीं बल्कि आरक्षित जमीन है-विधायक गायकवाड़

आकीब शेख

कल्याण- भाजपा विधायक गणपत गायकवाड के एक कार्यक्रम में जमकर हंगामा हुआ। गुरुवार को कल्याण पूर्व में एक आंतरिक सड़क के भूमिपूजन के दौरान जमीन को लेकर विवाद खड़ा हो गया, जिसमें विधायक के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के कर्मचारियों के साथ मारपीट की। बताया जाता है कि मारपीट की इस घटना में 8 साल की बच्ची को मामूली चोट भी लगी है। इस घटना से कुछ देर के लिए परिसर में तनावपूर्ण स्थिति बन गई थी, लेकिन कुछ देर बाद मामला शांत हो गया।

बहस के बाद हुई मारपीट-

कल्याण पूर्व की नूतन ज्ञान मंदिर स्कूल के सामने जरीमरी परिसर में बीजेपी के विधायक गणपत गायकवाड आंतरिक रास्ते का भूमिपूजन करने के लिए पहुंचे थे। विधायक के आते ही सेंट ज्यूडस स्कूल के कर्मचारी, विद्यार्थी और अभिभावक भी वहां इकट्ठा हो गए। सेंट ज्यूडस स्कूल का संचालन चर्च के ट्रस्टी करते हैं। चर्च के लोगों ने सड़क निर्माण का विरोध किया, जिसको लेकर विधायक के कार्यकर्ता और स्कूल के कर्मचारियों में बहस हुई, उसके बाद नौबत मारपीट तक जा पहुंची।

चर्च के ट्रस्टियों ने जमीन पर किया दावा-

चर्च के ट्रस्टियों ने उक्त जमीन पर दावा करते हुए कहा कि यह जमीन चर्च की निजी जमीन है। इसलिए यहां पर किसी प्रकार का कोई काम नहीं किया जा सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि दादागिरी कर हमारी जमीन हड़पने की कोशिश की जा रही है। वहीं विद्यार्थियों के परिजनों ने आरोप लगाया कि हम चर्चा के लिए वहां आए थे, लेकिन विधायक के कार्यकर्ताओं ने महिलाओं एवं छोटे बच्चों के साथ भी मारपीट की।

निजी नहीं बल्कि आरक्षित जमीन है-

वहीं इस मामले में भाजपा विधायक गणपत गायकवाड ने कहा कि यह जमीन निजी नहीं बल्कि आरक्षित है। कई सालों से यहां के नागरिक खराब रास्ते की मरम्मत की मांग कर रहे थे। गायकवाड ने यह भी कहा कि सड़क निर्माण के लिए प्रशासन से निधि उपलब्ध हुई है। इसलिए रास्ता बनाने के लिए भूमिपूजन किया जा रहा है। कोई रास्ते को बंद नहीं कर सकता। उसका विरोध करना गलत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon