गुजरात क्राइम ब्रांच की महाराष्ट्र में बड़ी कार्यवाई 

Spread the love

गुजरात क्राइम ब्रांच की महाराष्ट्र में बड़ी कार्यवाई 

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और डीआरआई का औरंगाबाद की केमिकल फैक्ट्री पर छापा। 500 करोड़ रुपए से अधिक की कोकीन केटामाइन और एमडी ड्रग्स जब्त

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने महाराष्ट्र में एक मेगा ऑपरेशन को अंजाम दिया है। दोनों टीमों ने संयुक्त ऑपरेशन में औरंगाबाद की एक फैक्ट्री में छापेमारी कर वहां से कोकीन, केटामाइन और एमडी ड्रग्स का बड़ा जत्था जब्त किया है। जब्त की गई ड्रग्स की कीमत 500 करोड़ रुपए के आसपास हैं।

जांच में पता चला है कि केमिकल की आड़ में यहां ड्रग्स तैयार की जा रही थी। फिलहाल इसकी जांच जारी है कि ड्रग्स की सप्लाई कहां-कहां और किन-किन लोगों को की जा रही थी। इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री पकड़े जाने के बाद देश की शीर्ष सुरक्षा एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को खुफिया जानकारी मिली थी कि औरंगाबाद की एक फैक्ट्री में भारी मात्रा में कोकीन, केटामाइन और एमडी ड्रग्स तैयार की जा रही हैं। इसके बाद क्राइम ब्रांच के डीसीपी और पुलिस इंस्पेक्टर ने दो टीमें बनाकर इसकी जांच शुरू की। जांच में इन्फॉर्मेशन सही मिली और औरंगाबाद की इस फैक्ट्री का सही लिंक मिल गया। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने इस ऑपरेशन में डीआरआई की मदद ली और इस बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया।

औरंगाबाद की इस फैक्ट्री से 200 करोड़ की तैयार ड्रग्स के अलावा 300 करोड़ रुपए कीमत का कच्चा माल भी जब्त किया है। इस कच्चे माल से अगले कुछ दिनों में 300 करोड़ रुपए की ड्रग्स तैयार करने की तैयारी थी। जानकारी के अनुसार ऑपरेशन पूरा हो चुका है। फिलहाल इसकी पूरी कड़ियां जोड़ने की कोशिश की जा रही है। इसी के चलते इस मामले में पकड़े गए आरोपियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के अनुसार जल्द ही टीम इस मामले की पूरी जानकारी मीडिया के दे सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon