पुणे में दो दिन में एक ही एकेडमी के दो ट्रेनी विमान क्रैश, प्रशिक्षक पायलट और ट्रेनी पायलट घायल। जाँच में जुटा डीजीसीए

Spread the love

पुणे में दो दिन में एक ही एकेडमी के दो ट्रेनी विमान क्रैश, प्रशिक्षक पायलट और ट्रेनी पायलट घायल। जाँच में जुटा डीजीसीए

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – राज्य के पुणे शहर के गोज़ुबावी गांव के पास रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। प्रशिक्षण के दौरान ट्रेनी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक पायलट और सहपायलट घायल हो गये। पुलिस के अनुसार विमान में केवल दो ही लोग सवार थे, हादसा सवेरे 6.40 बजे के आसपास हुआ। रिपोर्ट के मुताबिक विमान लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पुलिस ने बताया कि घायल पायलट और सहपायलट को ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वे सुरक्षित हैं। विमान रेडबर्ड फ्लाइट ट्रेनी अकादमी का था। नागरिक उड्डयन विभाग निदेशालय ने बताया कि रेडबर्ड एकेडमी टेकनाम विमान बीटी – आरबीटी ने बारामती हवाई क्षेत्र के पास आपातकालीन लैंडिंग की। प्रशिक्षक एवं प्रशिक्षु दोनों सुरक्षित हैं, और आगे की जाँच चल रही है।

ज्ञात हो कि गुरुवार को भी इसी तरह की एक घटना सामने आई थी। इसी प्रशिक्षण एकेडमी का एक और प्रशिक्षण विमान पुणे के कटफल गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में भी प्रशिक्षक पायलट और ट्रेनी पायलट घायल हो गये थे। पुलिस के मुताबिक घटना शाम करीब पांच बजे हुईं थी और दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हालांकि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की टीम ने घटनास्थल का दौरा किया, लेकिन दुर्घटना के सही कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon