भिवंडी में एटीएम कार्ड एक्सचेंज कर खाते से उड़ाए 25 हजार, दो ठगों पर मामला दर्ज

Spread the love

भिवंडी में एटीएम कार्ड एक्सचेंज कर खाते से उड़ाए 25 हजार, दो ठगों पर मामला दर्ज

भिवंडी – नारपोली पुलिस स्टेशन अंतर्गत वलगांव में स्थित यूनियन बैंक के एटीएम केंद्र में कार्ड चेंज कर खाते से 25 हजार रुपया उड़ने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने दो ठगों पर केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की है।

मिली जानकारी के अनुसार भिवंडी के ओवली गांव निवासी आदित्य किशोर पाटिल मंगलवार की शाम साढ़े 6 बजे के करीब वलपाडा स्थित यूनियन बैंक के एटीएम मशीन से पैसा निकालने गए थे। कई बार प्रयास करने के बाद भी एटीएम मशीन से पैसा नही निकल रहा था। इसी दरम्यान एटीएम मशीन कैंपस में पहले से पैसा निकाल रहे दो अज्ञात व्यक्तिओं ने उनका हेल्प करने के लिए आगे आए और एटीएम कार्ड का नंबर पूछने के बाद पैसा निकालने के लिए उनका एटीएम कार्ड लिया और धोखे से उनका एटीएम कार्ड एक्सचेंज कर उसी बैंक का उन्हें दूसरा कार्ड थमाकर फरार हो गए। एटीएम कार्ड की हेराफेरी कर उसके बैक खाता से 25 हजार रूपये निकाल कर ठगी की। बैक खाते से रूपये निकालने के बाद इस बात की बैक जाकर चौकसी की। तब जाकर उसे एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हुआ है। जिसकी जानकारी लगने के बाद नारपोली पुलिस स्टेशन पहुंचकर दो अज्ञात आरोपीयों पर चीटिंग का केस दर्ज कराय है। जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है ।

…सुरक्षा के अभाव में बढ़ रही वारदात…

सूत्रों का कहना है कि बैंक वालों की मनमानी कारभार, पुलिस की उदासीनता व एटीएम एक्सचेंज गिरोह की सक्रियता से एसी वारदात बढ़ रही है। एटीएम मशीन में लगे सीसीटीवी कैमरे के बंद होने व सुरक्षा रक्षकों के अभाव में बेखौफ बदमाश इस प्रकार की चीटिंग की वारदात को अंजाम दे रहे है। जो एटीएम मशीन पर विभिन्न बैंको का बोगस एटीएम लेकर तैनात रहते है और ग्राहक देख अपना शिकार बना लेते है। पुलिस केस तो दर्ज करती है। लेकिन आरोपियों को पकड़ने में असफल साबित हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon