आखिरकार ठाकरे गुट को मिली शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की अनुमति 

Spread the love

आखिरकार ठाकरे गुट को मिली शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की अनुमति 

शिवसेना शिंदे गुट और उद्धव गुट ने किया था आवेदन। शिंदे गुट द्वारा मंगलवार को आवेदन वापस लेने के साथ ही, उद्धव गुट का रास्ता साफ हो गया था

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – मुंबई महानगर पालिका ने गुरुवार को शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी को दादर स्थित शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित करने की लिखित अनुमति प्रदान कर दी है। ठाकरे गुट को 23 और 24 अक्टूबर को रैली के लिए मैदान का उपयोग करने की अनुमति दी गई है। हालांकि अनुमति के दौरान 18 अलग-अलग शर्तें भी रखी गयी हैं। फिलहाल उद्धव गुट के शिवसैनिक अब शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की तैयारियों में जुट गए हैं।

शिवसेना के दोनों गुटों ने शिवाजी पार्क मैदान में दशहरा रैली आयोजित करने के लिए आवेदन किया था। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट द्वारा अनुमति के लिए मुंबई महानगर पालिका के विभाग कार्यालय में अगस्त माह में ही दोनों ओर से आवेदन जमा किये गये थे। लेकिन इस पर कोई फैसला नहीं हो सका। मंगलवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना ने शिवाजी पार्क मैदान के लिए दिया गया अपना आवेदन वापस ले लिया, शिंदे गुट के विधायक सदा सरवणकर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। इससे उद्धव ठाकरे गुट को अनुमति मिलने का रास्ता साफ हो गया, हालाँकि नॉर्थ डिवीजन ने गुरुवार को ठाकरे गुट को औपचारिक लिखित अनुमति दे दी है। विभाग प्रमुख महेश सावंत ने मनपा कार्यालय जाकर यह अनुमति पत्र हासिल किया। यह अनुमति सर्कल 2 के उपायुक्त रमाकांत बिरादर की मंजूरी से दी गई है और यह अनुमति सामान्य नियम और शर्तों पर दी गई है। इसमें समय, ध्वनि प्रदूषण संबंधी शर्तें जोड़ी गई हैं। ट्रैफिक पुलिस से ‘अनापत्ति’ प्रमाणपत्र, फायर ब्रिगेड से ‘अनापत्ति’ प्रमाणपत्र, अदालत की शर्तों का पालन, पुलिस अधिकारियों से अनुमति, मैदान में वाहन का प्रवेश नहीं जैसी कई शर्ते भी रखी गयी हैं।

हर साल शिवसेना को शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित करने के लिए महानगर पालिका द्वारा दो दिन की अनुमति दी जाती है, लेकिन पिछले साल 2022 में कोर्ट ने चार दिन की इजाजत दी थी। विभाग प्रमुख महेश सावंत ने बताया कि ठाकरे गुट को इस साल 23 और 24 अक्टूबर तक ही अनुमति दी गई है, कार्यक्रम पूर्व तैयारी के लिए एक दिन पहले का समय दिया गया है। ठाकरे गुट ने 20,000 रुपये की जमा राशि और 250 रुपये प्रति दिन का माल और सेवा कर का भुगतान करके दशहरा सभा के लिए मैदान आरक्षित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon