मुंडे बहनों की बगावत से सकते में भाजपा

Spread the love

मुंडे बहनों की बगावत से सकते में भाजपा

पहलवानों के समर्थन में उतरी पहली भाजपा सांसद प्रीतम मुंडे, कहा महिलाओं के सम्मान से खिलवाड़ नहीं होना चाहिये। पंकजा मुंडे बोली मैं किसी से नहीं डरती

योगेश पाण्डेय – संवाददाता

मुंबई – भाजपा की राष्ट्रीय सचिव और दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे ने गुरुवार को भाजपा सरकार पर एक बार फिर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि यदि उन्हें पार्टी (भाजपा) से कुछ नहीं मिलता है तो वे खेती किसानी कर लेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि वे किसी से डरती नहीं हैं। पंकजा मुंडे से पहले उनकी बहन और महाराष्ट्र से भाजपा सांसद प्रीतम मुंडे ने प्रदर्शनकारी महिला पहलवानों का समर्थन किया। बिड़ से लोकसभा सांसद प्रीतम मुंडे ने कहा कि महिला पहलवानों की शिकायत पर तुरंत विचार किया जाना चाहिए। प्रीतम मुंडे राज्य की पहली भाजपा सांसद हैं, जिन्होंने उन पहलवानों का समर्थन किया है जो यौन उत्पीड़न और शोषण का आरोप लगाते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्लूयुएफआई) के अध्यक्ष भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ़्तारी की मांग कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि ज़ब कोई महिला इस तरह की गंभीर शिकायत करती है तो उसे ध्यान में रखा जाना चाहिए और अधिकारीयों को मामले की गहनता से जाँच करनी चाहिए। हालांकि मैं मानती हूँ कि कोई भी कार्यवाई जाँच के बाद की जानी चाहिए, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप इस शिकायत को नजरंदाज नहीं करें। यदि महिला पहलवान कोई गंभीर मुद्दा उठा रही हैं, तो इसपर तत्काल विचार किया जाना चाहिए।

इस बीच बिड़ में अहिल्याबाई होलकर की जयंती निमित्त आयोजित एक कार्यक्रम में पंकजा मुंडे ने कहा कि बेशक़ भाजपा एक बड़ी पार्टी है, लेकिन वह उनकी नहीं है। उन्होंने महादेव जानकर की पार्टी राष्ट्रीय समाज पक्ष का उदाहरण देते हुए कहा कि मैं भाजपा की हूँ। अगर मुझे मेरे पीता से कोई प्रॉब्लम है तो मैं अपने भाई के घर चली जाउंगी।

भाजपा के दिवंगत नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की दोनों बेटियों के बयानों ने भाजपा के भीतर खलबली मचा दी है। पंकजा मुंडे ने कहा कि मैं गोपीनाथ मुंडे की बेटी हूँ, किसी से नहीं डरती। अगर पार्टी मुझे कुछ नहीं देती है तो मैं ख़ुशी – ख़ुशी एक मजदूर के रूप में किसानी खेती का काम कर लुंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Right Menu Icon