अतिरिक्त भार शुल्क से बचने के लिए एयरपोर्ट पर महिला यात्री ने फैलाई अफवाह। पुलिस ने मामला दर्ज कर किया गिरफ्तार 

अतिरिक्त भार शुल्क से बचने के लिए एयरपोर्ट पर महिला यात्री ने फैलाई अफवाह। पुलिस ने मामला दर्ज कर किया गिरफ्तार 

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर क्षमता से अधिक लगेज बैग ले जाने के चलते अतिरिक्त शुल्क देने से बचने के लिए बम होने की अफवाह फैलाकर हंगामा करने वाली एक महिला यात्री को सहार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। महिला मुंबई एयरपोर्ट से कोलकाता जाने वाली फ्लाइट में सवार होने की तैयारी कर रही थी। अधिकारी ने बताया कि जब आरोपी महिला को अदालत में पेश किया गया तो उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। महिला यात्री का नाम रुचा शर्मा है। वह सोमवार को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से स्पाइस जेट की फ्लाइट द्वारा कोलकाता जा रही थीं।

एयरपोर्ट पहुंचने के बाद महिला यात्री शर्मा चेक-इन काउंटर पर आई, तब उसके पास दो बैग थे जिनका वजन लगभग 22 किलो था। चूंकि घरेलू उड़ानों के लिए 15 किलो वजन लें जाने की अनुमति है, इसलिए शर्मा को बताया गया कि उन्हें अतिरिक्त वजन के लिए शुल्क देना होगा। शर्मा ने फीस देने से मना कर दिया और स्पाइस जेट की महिला कर्मचारी से बहस करने लगी। इस मौके पर शर्मा ने कर्मचारियों के खिलाफ भाषाई टिप्पणी भी की। इसलिए कर्मचारियों ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल – सीआईएसएफ के अधिकारी मुथु कुमार को फोन किया। जब उन्होंने बताया कि वह सीआईएसएफ अधिकारी हैं तो शर्मा ने कहा कि उसके बैग में बम है।

घटना की गंभीरता को देखते हुए मुथु कुमार ने डॉग टीम को मौके पर बुलाया। बैग की जांच की तो कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। उसके बाद जब बैग खोलकर चेक किया गया तो उसमें भी कुछ नहीं मिला। इस मामले को लेकर कुछ देर के लिए एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल हो गया। आखिरकार घटना की जानकारी मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। इसके बाद पुलिस टीम वहां पहुंची। एयरलाइन कर्मचारी धनश्री वाडकर की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 336, 505 (2) के तहत मामला दर्ज कर रुचा शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में जब शर्मा को कोर्ट में पेश किया गया तो कोर्ट ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon
%d bloggers like this: