भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी जारी की गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

भाजपा के बाद कांग्रेस ने भी जारी की गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

कांग्रेस ने 3 महिलाओं समेत 4 मुस्लिम उम्मीदवारों पर लगाया दांव। कांग्रेस छोड़ भाजपा में गए विधायक भगवानभाई को तलाला से टिकट

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

अहमदाबाद – गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की 160 उम्मीदवारों की लिस्ट जाहिर होते ही कांग्रेस ने भी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इनमें 46 कैंडिडेट्स के नाम शामिल हैं। लिस्ट में 3 महिला और 4 मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं। लिस्ट में महिला उम्मीदवारों में जगह बनाने वाली लिंबडी से कल्पना करमसिभाई मकवाना, डेडियापाड़ा-एसटी से जर्माबेन सुखलाल वसावा और करंज से भारती प्रकाश पटेल के नाम शामिल हैं।

दूसरी लिस्ट में भुज से अर्जनभाई भूडिया, जूनागढ़ से भीखाभाई जोशी, सूरत पूर्व से असलम साइकिलवाला, सूरत उत्तर से अशोकभाई पटेल और वलसाड से कमलकुमार पटेल उम्मीदवार हैं। इससे पहले पार्टी ने 43 नामों वाली पहली लिस्ट पिछले शुक्रवार को जारी कर दी थी। कांग्रेस ने अब तक 89 सीटों के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

उधर काफी समय तक विचार विमर्श के बाद भाजपा ने भी गुरुवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। गुजरात में पहले चरण में 1 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। जबकि चुनाव परिणाम 8 दिसंबर को आएंगे।

हालांकि गुजरात चुनाव में कांग्रेस की राह आसान नहीं होने वाली है। पिछले 2 दिनों में तीन कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। गुजरात के दाहोद जिले के झालोड़ से कांग्रेस विधायक भावेश कटारा ने बुधवार रात को इस्तीफा दिया है। वे मोहनसिंह राठवा और भगवान बराड़ के बाद इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के तीसरे विधायक हैं।

भाजपा ने कांग्रेस से आये भगवानभाई धनाभाई बराड़ को तलाला विधानसभा सीट से टिकट देकर मैदान में उतारा है।

चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के दूसरे दिन ही कांग्रेस ने 43 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी थी। इनमें राज्यसभा सदस्य अमीबेन याग्निक, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया और मुहवा में औद्योगिक प्लांट के खिलाफ आंदोलन करने वाले डॉ. कनुभाई कलसरिया के नाम शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: