आर्यन खान ड्रग्स केस मामले में नया खुलासा, SIT ने कहा मामले में कई अनियमितताएं 

आर्यन खान ड्रग्स केस मामले में नया खुलासा, SIT ने कहा मामले में कई अनियमितताएं 

जांच में शामिल अधिकारी शक के दायरे में, आर्यन खान और उनके साथियों को फ़साना था मकसद

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स केस में एक नया एंगल सामने आया है जिसमें यह कहा गया है कि पुरे मामले की जांच ठीक से नहीं की गई थी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो NCB की स्पेशल टीम की जांच के बाद दिल्ली मुख्यालय भेजी गई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि जो अधिकारी उस समय काम कर रहे थे वो अब भी काम कर रहे हैं।

जांच में पाया गया कि इस केस की पड़ताल करते हुए उन अधिकारी के काम में कई खामियाँ थीं। इस केस में 7-8 अफसरों की भूमिका संदेहास्पद मिली है, जिसकी विभागीय जांच शुरू हो गई है। इन अधिकारियों की संदेहास्पद भूमिका दो और मामलों में भी सामने आई है।

हालांकि, वे कौन से केस हैं इसका खुलासा नहीं हो पाया है। इनके अलावा जो लोग NCB के बाहर के हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से इजाजत मांगी गई है।

पिछले साल 2 अक्टूबर 2021 की रात NCB ने मुंबई से गोवा जा रहे कॉर्डिलिया क्रूज शिप पर छापा मरते हुए यह दावा किया कि इस शिप पर रेव पार्टी चल रही थी। आर्यन खान, मुनमुन धमेचा, अरबाज मर्चेंट सहित कई लोगों को हिरासत में लिया गया। उन पर ड्रग्स लेने और इसकी खरीद-फरोख्त करने के आरोप थे। आर्यन और उनके साथियों को 28 अक्टूबर को जमानत मिली थी। 29 अक्टूबर को वे जेल से बाहर आए थे।

इस चार्जशीट के सामने आने के बाद शुरुआत में इन्वेस्टिगेशन को लीड करने वाले NCB डायरेक्टर समीर वानखेड़े भी सवालों के घेरे में आए थे। चार्जशीट के मुताबिक, SIT जांच के दौरान क्रूज पर हुई छापेमारी की कार्रवाई में भी कई अनियमितताएं मिली हैं। इस SIT का गठन महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री रहे नवाब मलिक द्वारा NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगाए गए आरोपों के बाद किया गया था।

क्रूज केस में रिश्वतखोरी का विवाद खड़ा होने के बाद यह केस NCB की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम SIT को सौंप दिया गया था। SIT ने अपनी एक इंटरनल रिपोर्ट में केस के इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर पर सवालिया निशान लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, SIT ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि जांच अधिकारी किसी भी तरह अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन को ड्रग्स मामले में फंसाना चाहते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: