भाजपा में अंदरूनी कलह पर कोहराम, राष्ट्रीय सचिव ने बुलंद की आवाज

भाजपा में अंदरूनी कलह पर कोहराम, राष्ट्रीय सचिव ने बुलंद की आवाज

पार्टी से नाराज पंकजा मुंडे का भरी सभा में ऐलान, नरेन्द्र मोदी भी मेरा राजनितिक करियर नहीं ख़त्म कर सकते

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय सचिव और महाराष्ट्र कि पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र कर दिया जिसके चलते राजनितिक गालियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। उन्होंने मंच से भाजपा और प्रधानमंत्री को चुनौती देते हुए कह दिया है कि खुद नरेंद्र मोदी भी उनका राजनितिक करियर खत्म नहीं कर सकते हैं। उन्होंने पीएम मोदी के ही जन्मदिन को लेकर जारी कार्यक्रमों के दौरान महाराष्ट्र में यह बात कही।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कहा, अगर मैं लोगों के दिल और दिमाग में रहती हूं, तो मोदी जी भी मेरा राजनीतिक करियर खत्म नहीं कर सकते… कांग्रेस में वंशवाद की राजनीति जारी है। हालांकि, मोदीजी वंशवाद के शासन को खत्म करना चाहते हैं… मैं एक राजनीतिक परिवार से आती हूं, लेकिन अगर मैं आपके दिल और दिमाग में रहती हूं, तो मोदीजी भी मेरी सियासी पारी खत्म नहीं कर सकते।

मामला महाराष्ट्र के बीड जिले के अंबाजोगई गांव का है। प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन से जुड़े कार्यक्रम के दौरान वह एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं। भाजपा ने एक पखवाड़े तक नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाने का फैसला किया है। इसे लेकर देश के कई राज्यों में भाजपा ने कार्यक्रम आयोजित किया हुआ है।

भाजपा नेताओं ने पंकजा मुंडे द्वारा प्रधानमंत्री का जिक्र करने पर घोर आपत्ति जताई है। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के अनुसार, हमें उनकी टिप्पणी के संदर्भ पर ध्यना देना चाहिए।हालांकि, भाजपा की राष्ट्रीय स्तर की नेता को अपने भाषण में पीएम मोदी का जिक्र करने से बचना चाहिए था।

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि साल 2019 चुनाव में हार के बाद मुंडे की गतिविधियों के चलते पार्टी ने उन्हें दरकिनार कर दिया है। परिवार के गढ़ माने जाने वाले पार्ली से हार के बाद उन्होंने आरोप लगाए थे कि इसमें भाजपा के अंदरूनी लोगों का हाथ था। खबर है कि उस दौरान राजनितिक हलकों में चर्चा थी कि भाजपा के अंदर जारी सत्ता की जंग के चलते पंकजा की हार हुई थी, क्योंकि वह खुद को मुख्यमंत्री पद की दावेदार के तौर पर पेश कर रही थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: