महाराष्ट्र से एक और मेडिकल परियोजना का पलायन

महाराष्ट्र से एक और मेडिकल परियोजना का पलायन

आदित्य ठाकरे ने राज्य सरकार पर जमकर साधा निशाना। सवाल दागते हुए कहा महाराष्ट्र से सौतेला व्यवहार क्यों ?

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : शिवसेना विधायक और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने शिंदे फडणवीस सरकार पर एक और प्रोजेक्ट राज्य से बाहर ले जाने का गंभीर आरोप लगाते हुए राज्य सरकार पर हमला बोला है। आदित्य ठाकरे ने आरोप लगाया है कि औरंगाबाद में प्रस्तावित परियोजना राज्य से बाहर चली गई है। वेदांत-फॉक्सकॉन और बल्क ड्रग पार्क परियोजनाओं के बाद, महाराष्ट्र अब मेडिसिन डिवाइस पार्क योजना से भी वंचित रह गया है। अच्छी गुणवत्ता के बुनियादी ढांचे और कुशल जनशक्ति होने के बावजूद महाराष्ट्र से एक और परियोजना छीन ली गई है। क्या शासकों को इसके बारे में पता है? आदित्य ठाकरे ने सरकार पर सवाल दागते हुए पूछा।

वेदांत फॉक्सकॉन परियोजना ने तलेगांव को छोड़ दिया। औरिक सिटी में आदित्य ठाकरे का प्रोजेक्ट भी राज्य से बाहर चला गया है। राज्य से बाहर हो गया है मेडिसिन डिवाइस पार्क, क्या राज्य सरकार को इस बात की जानकारी है? आदित्य ठाकरे ने यह सवाल पूछा था। मेडिसिन डिवाइस पार्क दूसरे राज्यों में चले गए हैं। इन परियोजनाओं के लिए अनुदान भी जारी कर दिया गया है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार ने इस परियोजना की जानकारी राज्य के युवाओं को भी नहीं दी है।

आदित्य ठाकरे ने कहा है कि राज्य से बाहर बिटकॉइन में बनने वाले मेडिकल डिवाइस पार्क के खिलाफ वह अगला आंदोलन संभाजीनगर में करेंगे। वेदांता फॉक्सकॉन परियोजना के राज्य से बाहर जाने के बाद आदित्य ठाकरे ने कल पुणे में शिंदे फडणवीस सरकार की कड़ी आलोचना की थी।

मार्च में शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने केंद्र सरकार के सामने महाराष्ट्र के मेडिकल डिवाइस पार्क को सब्सिडी देने का मुद्दा उठाया था। चतुर्वेदी ने बताया कि अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पत्र दिया है कि महाराष्ट्र में यह प्रोजेक्ट नहीं किया जाएगा।

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने अपने पत्र में बताया कि महाराष्ट्र सहित 16 राज्यों ने प्रस्ताव भेजे हैं, जिनमें से चार राज्यों उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश का चयन किया गया है और पहले चरण की सब्सिडी का वितरण भी उन राज्यों को किया गया है। यह पत्र प्रियंका चतुर्वेदी के मार्च के पत्र का जवाब है जो 14 सितंबर को भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: