मॉल में शराब बिक्री को लेकर असमंजस की स्थिति में शिंदे-फडणवीस के मंत्री

मॉल में शराब बिक्री को लेकर असमंजस की स्थिति में शिंदे-फडणवीस के मंत्री 

क़ृषि मंत्री ने इसे किसानों के हित में बताते हुए कहा, भाजपा के फैसले के बगैर कुछ भी संभव नहीं

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई : तत्कालीन उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाडी सरकार के कार्यकाल के दौरान मॉल और किराना स्टोर में शराब की बिक्री की अनुमति देने के फैसले पर भाजपा ने भारी हंगामा किया था। हालांकि, अब जबकि भाजपा और शिंदे गुट राज्य की सत्ता में आ गए हैं, तो ऐसा लगता है कि मॉल में शराब की बिक्री की अनुमति देने के लिए यह सरकार कदम उठा रही है। खासकर शिंदे समूह के मंत्रियों ने किसानों के फायदे का हवाला देते हुए मॉल्स में शराब बेचने पर जोर दिया है। इसी पृष्ठभूमि में कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने एक अहम बयान देते हुए कहा है कि कृषि मंत्री होने के नाते मुझे लगता है कि अगर शंभूराज देसाई ऐसा प्रस्ताव लाते हैं तो इससे किसानों को फायदा होगा। हालांकि सत्तार ने यह भी स्पष्ट किया कि भाजपा नेताओं की अनुमति के बिना कोई भी नीतिगत फैसला नहीं लिया जा सकता है।

महाविकास अघाड़ी सरकार के दौरान सुपर बाजारों में शराब बेचने का निर्णय लिया गया था। लेकिन उस वक्त विपक्षी दल ने इस पर कड़ा विरोध जताया था। राज्य स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुए। अब एक बार फिर मौजूदा सरकार इस फैसले को लागू करने की तैयारी कर रही है। इस बारे में एक रिपोर्ट आम नागरिकों पर विचार करने के बाद मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के समक्ष रखी जाएगी। उसके बाद उस स्तर पर कैबिनेट में निर्णय को लागू किया जाएगा, राज्य के आबकारी विभाग मंत्री शंभूराज देसाई ने जानकारी देते हुए कहा।

सुपर मार्केट में शराब की बिक्री को लेकर आम जनता के सामने ड्राफ्ट रखा जाएगा। नागरिकों की राय और विचार जानने के बाद इसे उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को दिया जाएगा। इस संबंध में कैबिनेट बैठक में निर्णय को लागू किया जाएगा। हालांकि, उस फैसले का विरोध करने वाली भाजपा अब सत्ता में है। तो क्या इसे अब फिर से लागू किया जाएगा? देखना जरूरी होगा।

चर्चा है कि शंभूराज देसाई भाजपा नेताओं को मॉल में शराब की बिक्री की अनुमति देने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे। सत्तार ने यह भी कहा कि वह इस फैसले की जानकारी भाजपा नेताओं को देंगे। सत्तार ने कहा कि सुपरमॉल में शराब बेचने का फैसला अच्छा है क्योंकि इससे किसानों को फायदा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: