निजी कारणों के चलते मनी लॉन्ड्रिंग मामले की पूछताछ में पहुंची जैकलीन

निजी कारणों के चलते मनी लॉन्ड्रिंग मामले की पूछताछ में पहुंची जैकलीन

EOW ने जारी किया नया समन, अब 14 सितम्बर को होगी पूछताछ। ठग सुकेश से रिश्तों के चलते फंसी अभिनेत्री

योगेश पाण्डेय – संवाददाता 

मुंबई – मनी लॉन्ड्रिंग केस में फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से 14 सितंबर को पूछताछ होगी। दिल्ली पुलिस की EOW शाखा ने नया समन जारी किया है। दरअसल, पुराने कमिटमेंट्स के कारण जैकलीन 12 सितंबर को पूछताछ में शामिल नहीं हो पाईं।

दिल्ली पुलिस के सीनियर ऑफिसर ने बताया था कि जैकलीन ने हमसे ई-मेल के जरिए संपर्क किया था। उन्हें 12 सितंबर को 11 बजे दिल्ली के मंदिर मार्ग स्थित EOW ऑफिस में पूछताछ में शामिल होना था। लेकिन उन्होंने हमसे कुछ पहले तय कार्यक्रम की बात कही और पूछताछ को पोस्टपोन करने की दरख्वास्त की थी, इसलिए हमने जैकलीन को 14 सितंबर को पूछताछ के लिए पहुंचने का नया समन जारी किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी का मानना है कि जैकलीन को शुरू से पता था कि इस केस के मख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ठग है और वह जबरन वसूली करने का काम करता है। हालांकि दोनों लीव इन रिलेशन में थे। इनकी कई प्राइवेट फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं, जिसके बाद ईडी ने जैकलीन से पूछताछ की और दोनों की फोटोज को सबूत के रूप में रखा है।

ईडी की पूछताछ के दौरान जैकलीन ने सुकेश के साथ रिलेशन की बात मानी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस ने पूछताछ में बताया कि उसने सुकेश से करोड़ों रुपए के गिफ्ट लिए थे।

सुकेश ने एक्ट्रेस को एस्पुएला नाम का एक 50 लाख का घोड़ा और 9-9 लाख रुपए की बिल्लियां गिफ्ट की थीं। इनके अलावा, गुच्ची के 3 डिजाइनर बैग, गुच्ची के 2 जिम वियर, लुई विटॉन के एक जोड़ी शूज, हीरे की दो जोड़ी बालियां, माणिक का एक ब्रेसलेट, दो हेमीज ब्रेसलेट और एक मिनी कूपर कार दी थी।

सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े केस में सबसे पहले दिल्ली पुलिस में FIR दर्ज हुई थी। उस FIR पर दिल्ली EOW ने अगस्त में जांच शुरू की। इस मामले में ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू कर दी थी। सुकेश पर आरोप है कि उसने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की।

सुकेश खुद को कभी प्रधानमंत्री ऑफिस और कभी गृह मंत्रालय से जुड़ा अधिकारी बताया करता था। उसकी इस धोखाधड़ी में तिहाड़ जेल के कई अफसर भी शामिल थे। सुकेश इन सभी को मोटी रकम देता था। ईडी ने 24 अगस्त को चेन्नई में सुकेश का सी-फेसिंग बंगला सीज करते हुए बंगले से 82.5 लाख रुपए की नकदी और 2 किलो सोना समेत 12 से ज्यादा लग्जरी कारें जब्त कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

पुलिस महानगर न्यूज़पेपर के लिए आवश्यकता है पूरे भारत के सभी जिलो से अनुभवी ब्यूरो चीफ, पत्रकार, कैमरामैन, विज्ञापन प्रतिनिधि की। आप संपर्क करे मो० न० 7400225100,8976727100
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: